ईडी ने डाबर इंडिया और एम्मार MGF के दो निदेशकों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त, विदेशी बैंकों में छिपा रखा है कालाधन

श्रवण गुप्ता के स्विटजरलैंज के एचएसबीसी बैंक अकाउंट में 15,40,650 यूएस डॉलर होने की बात सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि विदेश की बैंकों में कालाधन छिपा रखा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त की सम्पत्ति (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

प्रवर्तन निदेशालय ने देश की नामी कंपनी डाबर इंडिया और एम्मार एमजीएफ के दो निदेशकों की सम्पति जब्त कर ली है। डाबर इंडिया के डायरेक्टर प्रदीप बरमन की 20.8 करोड़ की सम्पत्ति सीज कर दी है। वहीं ईडी ने एम्मार एमजीएफ के एडीशनल एमडी श्रवण गुप्ता की 10.28 की सम्पत्ति सीज की है। प्रदीप बरमन के बैंक अकाउंट में अनाधिकृत लेन देन का आरोप है। साथ ही प्रदीप के पास एक जूरिक में एचएसबीसी बैंक का अकाउंट है। वहीं श्रवण गुप्ता के स्विटजरलैंज के एचएसबीसी बैंक अकाउंट में 15,40,650 यूएस डॉलर होने की बात सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि विदेश की बैंकों में कालाधन छिपा रखा है।

फेमा कानून की देख रेख करने वाले सक्षम प्राधिकरण ने सही कार्यवाई होने की जानकारी दी है। बता दें कि ज्यूरिख स्थित एचएसबीसी की शाखा में 32.12 लाख डॉलर जमा होने की जानकारी बरमन ने आयकर विभाग को नहीं दी थी। इसलिए यह सम्पत्ति जब्त की गई। ईडी ने 22 मई को संपत्ति जब्त की थी। प्रदीप बरमन ने 2007-08 के आयकर रिटर्न में अपने इस निवेश की जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद ईडी ने अपनी जांच में इस बात को सही पाया था। कार्यवाई के दौरान हुडको और भारतीय रेलवे वित्त निगम के टैक्स फ्री बांड को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किया था।

 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट