scorecardresearch

सोनिया से ईडी की पूछताछ: 90 करोड़ लोन से 3500 करोड़ प्रॉपर्टी, बोले राजगोपाल, भड़के सुरेंद्र राजपूत ने अमन चोपड़ा को दे डाली धमकी

नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की थी और अब 25 जुलाई को फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

सोनिया से ईडी की पूछताछ: 90 करोड़ लोन से 3500 करोड़ प्रॉपर्टी, बोले राजगोपाल, भड़के सुरेंद्र राजपूत ने अमन चोपड़ा को दे डाली धमकी
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी। ( फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की। ईडी ने 25 जुलाई को सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए फिर से बुलाया है। वहीं कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली में और देश के अन्य राज्यों में ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर समाचार चैनल न्यूज़ 18 इंडिया पर बहस चल रही थी।

बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत, बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और वरिष्ठ पत्रकार राजगोपाल मौजूद थे। कांग्रेस ने ईडी को इडियट भी कहा और कांग्रेस के बयान पर राजगोपाल ने शो में कहा कि पासपोर्ट ऑफिस से कौन किराया ले रहा है। इसके जवाब में सुरेन्द्र राजपूत ने कहा, “जाके चेक कर लें कि किसके बैंक अकाउंट में पैसा जा रहा है। अगर एक नया पैसा भी इधर से उधर हुआ तो मैं अपना पद छोड़ दूंगा , नहीं तो राजगोपाल और अमन चोपड़ा अपनी नौकरी छोड़ देंगे।”

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि अमन चोपड़ा आप कांग्रेस को बदनाम कर रहे हो, गांधी परिवार को और इस देश के संविधान को भी बदनाम कर रहे हो। आपके खिलाफ भी बाते होनी चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार राजगोपाल ने बहस में कहा कि बड़े-बड़े वकील सुप्रीम कोर्ट में गए थे और कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत में जाकर बेल ले लीजिए। अब दोनों सोनिया गांधी और राहुल गांधी बेल पर बाहर हैं।

वरिष्ठ पत्रकार राजगोपाल ने आगे कहा कि 90 करोड़ के लोन से 3500 करोड़ की प्रॉपर्टी है, यही तो मनी लांड्रिंग है। बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “जिस संस्थान के पास 3500 करोड़ की प्रॉपर्टी हो और वह 90 करोड़ का कर्जा नहीं उतार पाई, ये बात किसी के गले नहीं उतरती है। लखनऊ के कैसरबाग में नेशनल हेराल्ड की इतनी बड़ी जमीन थी कि अकेले उसे बेचकर पूरा 90 करोड़ का कर्जा उतारा जा सकता था।”

बीजेपी प्रवक्ता के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 1993 में नेशनल हेराल्ड अखबार की प्रिंटिंग बंद हो गई थी। जिसपर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 1993 में कांग्रेस की सरकार थी और इस समय नेशनल हेराल्ड की प्रिंटिंग बंद हो गई? कैसी बात कर रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-07-2022 at 10:27:13 am
अपडेट