ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता शिवकुमार को ईडी ने गिरफ्तार किया

शिवकुमार 30 अगस्त को पहली बार ईडी के सामने पेश हुए थे।

धनशोधन मामले में चार दिनों की पूछताछ के बाद ईडी ने कार्रवाई की।

कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को धनशोधन मामले में ईडी ने मंगलवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कनकपुरा के विधायक शिवकुमार पूछताछ के लिए चौथी बार मंगलवार को ईडी के सामने पेश हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि दिन भर चली पूछताछ के बाद उन्हें धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया।

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, कांग्रेस नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। शिवकुमार को ईडी बुधवार को यहां अदालत में पेश करेगी और उनकी हिरासत की मांग करेगी। ईडी ने शिवकुमार, नई दिल्ली में कर्नाटक भवन में कर्मचारी हनुमनथैया और अन्य के खिलाफ पिछले साल धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

शिवकुमार 30 अगस्त को पहली बार ईडी के सामने पेश हुए थे। बीते गुरुवार को कर्नाटक हाई कोर्ट ने ईडी के समन को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्हें एजंसी के सामने पेश होना पड़ा था। शिवकुमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि 2017 में गुजरात की राज्यसभा सीटों पर चुनाव के दौरान विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाने के कारण राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन पर कार्रवाई की जा रही है।

ईडी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार और नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के एक कर्मी हनुमंथैया के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया था। यह मामला आयकर विभाग द्वारा शिवकुमार के खिलाफ पिछले साल दाखिल एक आरोपपत्र के आधार पर दर्ज किया गया। बंगलुरु की विशेष अदालत में दाखिल इस आरोपपत्र में शिवकुमार पर हवाला के जरिए करोड़ों रुपए का लेनदेन करने का आरोप लगाया गया है।

Next Stories
1 फिलहाल कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा
2 जनसत्ता विशेष: गर्व को मिलेगा चंद्रयान-2 को चंद्रमा की सतह पर उतरते हुए देखने का मौका
3 बहस में उत्तेजित हुआ एंकर, अपनी कुर्सी छोड़ गेस्ट के पहुंचकर बोला- कश्मीर की सारी ठेकेदारी आपके पास है?
ये पढ़ा क्या?
X