scorecardresearch

सुकेश केसः ED ने जब्त की जैकलीन की 7 करोड़ की संपत्ति, कॉनमैन से करोड़ों के गिफ्ट ले फंसीं

ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस की सात करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है।

Jacqueline Fernandez
जैकलीन फर्नांडिस (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस- आर्काईव)

सुकेश चंद्रशेखर केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं। इस केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने जैकलीन फर्नांडिस की सात करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है। जब्त की गई संपत्ति में फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल है। पिछले काफी समय से जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने संबंधों को लेकर ईडी के रडार पर थीं।

ईडी ने जबरन वसूली केस में एक्ट्रेस की कुल 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। जांच एजेंसी के मुताबिक, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस को कई महंगे तोहफे दिए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल कर एक्ट्रेस को 5 करोड़ रुपये से अधिक के गिफ्ट दिए थे। इसके अलावा सुकेश ने एक्ट्रेस के परिवार के सदस्यों को फंड भी दिए थे।

ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ रिश्तों का खुलासा होने के बाद से एक्ट्रेस की मुश्किलें कभी कम नहीं हुई हैं। इस मामले में जैकलीन से ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है। सुकेश पर आरोप है कि उसने फर्जी तरीके से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ से भी ज्यादा रुपए ठग लिए। ईडी मामले में काफी समय से छानबीन कर रही है।

सुकेश ने जैकलीन को दिए थे महंगे गिफ्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन और सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे। वह एक्ट्रेस पर खूब पैसे लुटाता था। सुकेश ने जैकलीन को गोल्ड और डायमंड जूलरी के साथ-साथ इंपोर्टेड क्रॉकरी गिफ्ट किए थे। इसके अलावा, सुकेश ने जैकलीन को 52 लाख रु का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं।

सूत्रों के मुताबिक, जांच में यह भी सामने आया है कि जैकलीन के लिए दिल्ली से मुंबई और फिर चेन्नई की चार्टर्ड फ्लाइट भी सुकेश ने बुक कराई थी। इसके अलावा, जैकलीन के फाइव स्टार होटल में रुकने का खर्च भी सुकेश ने उठाया था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट