ताज़ा खबर
 

सैन्य बलों से जुड़े बयान पर नकवी को आयोग ने चेताया

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सैन्य बलों से जुड़े बयान देने पर गुरुवार को चेतावनी देते हुए भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है।

मुख्तार अब्बास नकवी, फोटो सोर्स- ANI

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सैन्य बलों से जुड़े बयान देने पर गुरुवार को चेतावनी देते हुए भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है। चुनाव आयोग ने गुरुवार को पारित आदेश में नकवी को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भविष्य में इस तरह के बयान देने से बचें। नकवी ने 3 अप्रैल को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय सेना के लिए ‘मोदी जी की सेना’ शब्द का इस्तेमाल किया था।

इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने वाली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने नकवी से जवाब-तलब किया था। नकवी द्वारा 8 अप्रैल को दिए गए जवाब के आधार पर आयोग ने कहा कि उनका बयान इस मामले में राजनीतिक दलों के लिर जारी पूर्व आदेश और परामर्श के अनुरूप नहीं है।

आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के सभी उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और नेताओं को परामर्श जारी कर कहा था कि वे सैन्य बलों के पराक्रम से राजनीतिक अथवा चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से सेना और जवानों का चुनाव अभियान में जिक्र करने से बचें। आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरिया ने आदेश में नकवी को चेतावनी दी है कि वह सैन्य बलों का राजनीतिक अभियान में जिक्र न करें और भविष्य में इस बारे में सचेत रहें।

Next Stories
1 रिपोर्ट: भाजपा समर्थकों द्वारा पत्रकारों पर हमले के मामले बढ़े, 2018 में छह पत्रकारों ने गंवाई जान
2 विजय माल्या का पीएम मोदी पर निशाना, ट्वीट कर पूछा- झूठ कौन बोल रहा, प्रधानमंत्री या बैंक?
ये पढ़ा क्या?
X