ताज़ा खबर
 

दिल्ली और एनसीआर में महसूस हुए भूकंप के हल्के झटके

एक्सपर्ट का कहना है कि भूकंप हल्का था। अगर तीव्रता 5 से ऊपर हो तो चिंता की बात होती है, लेकिन तीव्रता चार से भी कम रही। इस वजह से ज्यादा हड़कंप नहीं मचा।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई। भूकंप का केंद्र हरियाणा के झज्जर में था। 10:36 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर चर्चा हो रही थी।

फेसबुक, टि्वटर यूजर्स ने भूकंप के झटके महसूस करने के अपने अनुभव शेयर किए। कईयों ने बताया कि उन्होंने अपना बेड हिलते हुए महसूस किया। उधर, एक्सपर्ट का कहना है कि भूकंप हल्का था। अगर तीव्रता 5 से ऊपर हो तो चिंता की बात होती है, लेकिन तीव्रता चार से भी कम रही। इस वजह से ज्यादा हड़कंप नहीं मचा। उनका कहना है कि दिल्ली और गुरुग्राम से सटे झज्जर के बेरी में इसका केंद्र था। भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर पर थी। झटके लगते ही लोग घरों से बाहर एकत्र होने शुरू हो गए थे। कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने अनुभव शेयर करने शुरू कर दिए।

Next Stories
1 रक्षा मंत्री को पता भी नहीं था और प्रधानमंत्री ने कर ली थी राफ़ेल डील- कांग्रेस ने लगाया आरोप तो बीजेपी ने दिया ये जवाब
2 मदद के लिए छात्र ने फोन किया तो एमएलए को आया गुस्सा, कहा- सामने होते तो डंडे मारता, मुझे परेशान करते हो…
3 मुंबई में 2 हजार करोड़ की हेरोइन जब्त, समुद्र के रास्ते ईरान से लाया गया था मुंबई
ये पढ़ा क्या?
X