ताज़ा खबर
 

Delhi-NCR Earthquake Today: दिल्ली-एनसीआर में 4.6 तीव्रता का भूकंप, कुछ सेकेंड्स तक महसूस किए गए झटके

Earthquake in Delhi, Noida Today: हालांकि, अच्छी बात यह है कि अभी तक इन झटकों से किसी प्रकार के जान-माल की नुकसान की कोई खबर नहीं है।

earthquake, earthquake in delhi, earthquake in delhi today, earthquake today in delhi, earthquake today, earthquake news, earthquake in delhi just now, earthquake in noida, earthquake in noida today, earthquake today in noida, Earthquake, Shocks, Tremors, Delhi, दिल्ली, एनसीआर, भूकंप, झटके, राष्ट्रीय खबरेंहरियाणा के रोहतक में रात को भूकंप के झटके महसूस करने के बाद घरों के बाहर निकले लोग। (फोटोः एएनआई)

Earthquake in Delhi Today: दिल्ली-एनसीआर (नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि) में शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक, ये झटके रात करीब नौ बजकर आठ मिनट दिल्ली और आसपास के इलाके में कुछ सेकेंड्स तक महसूस किए गए।

4.6 तीव्रता वाले झटकों के बाद राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों में आनन-फानन लोग घरों से बाहर निकल आए थे। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी के मुताबिक इन भूकंप के झटकों का केंद्र हरियाणा के रोहतक में था। रोहतक, दिल्ली से लगभग 65 किमी दूर है।

Weather Today LIVE Updates

हालांकि, अच्छी बात यह है कि अभी तक इन झटकों से किसी प्रकार के जान-माल की नुकसान की कोई खबर नहीं है। नोएडा के सेक्टर 20 में रहने वाले आजाद खान ने बताया- मैं लैपटॉप पर ऑफिस का काम कर रहा था, तभी मुझे कुछ गड़बड़ लगा। काम से ध्यान हटा तो समझ में आया कि भूकंप के झटके आए। फौरन साथियों को इस बारे में बताया और घर की बिल्डिंग से निकलकर नीचे गए।

भूकंप के झटकों के बाद सोशल मीडिया पर लोग इस मुद्दे पर ट्वीट करने लगे। @alokebajpai नाम के हैंडल से दावा किया गया कि यह झटके वाकई में तगड़े थे। वहीं, @MeerraChopra ने ट्वीट किया- दिल्ली में भूकंप…यह महीने में तीसरी बार है।

BJP के कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया- दिल्ली-एनसीआर में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। ये एक महीने में छठी या सातवीं बार भूकंप के झटके आए हैं। दोस्तों, सावधान रहें।

इससे पहले, 10 मई को 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के झटके दिल्ली के उत्तरी हिस्से वजीरपुर और आसपास के इलाके में महसूस किए गए थे। बता दें कि भूकंप के लिहाज पांच सेस्मिक जोन होते हैं, जिसमें दिल्ली चौथे जोन के तहत आती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sharmik Special Trains: 9 दिन में सूरत से सीवान पहुंची ट्रेन? रेलवे बोला- ये गलत, 2 दिन में पहुंची थी गाड़ी; सिर्फ 4 ट्रेनों ने लिए 72 घंटे
2 नहीं रहे जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला, निमोनिया से हुई मौत; नरेंद्र मोदी के जीतने की तब की थी भविष्यवाणी
3 पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा लॉकडाउन 5.0! 8 जून से खुल जाएंगी सभी इंडस्ट्री, धार्मिक स्थल खोलने की भी मिली इजाजत