ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, डर के मारे घरों से निकले लोग!

Earthquake in Delhi, Noida Today: फिलहाल किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर भी नहीं है।

Earthquake, Tremors, Delhi-NCR, North India, India, National News, Hindi NewsEarthquake Today: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

Earthquake in Delhi Today: दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम करीब पांच बजकर 45 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।आईएमडी के मुताबिक, ये झटके 3.5 रिएक्टर स्केल के थे और इनका केंद्र पूर्वी दिल्ली में था।

वैसे, इस झटकों के बाद फिलहाल किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर भी नहीं है। लॉकडाउन के बीच भूकंप के झटके महसूस होते ही कुछ जगहों पर लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए थे।

एनडीआरएफ में डीजी सत्य नारायण प्रधान (@satyaprad1) ने इन झटकों के बारे में ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया- भूकंप के झटके 3.5 मैग्निट्यूड के थे। ये दिल्ली-एनसीआर में शाम पांच बजकर 45 मिनट के आसपास महसूस किए गए। जमीन से आठ किलोमीटर गहराई में इसका केंद्र दिल्ली में था।

केन्द्र द्वारा दी गयी प्राथमिक जानकारी के अनुसार, नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र के पूर्वी इलाके में झटके महसूस किए गए थे।

India Lockdown Extension LIVE Updates

इसी बीच, दिल्ली सीएम ने ट्वीट किया और लिखा- राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उम्मीद है कि सब ठीक होंगे। मैं आप सभी की सलामती की कामना करता हूं।

पूर्व दिल्ली के निवासी एस दामले ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया- मुझे भूकंप के झटकों के दौरान लगा था कि मेरी कुर्सी अचानक से हिलने लगी। और, उस दौरान हल्की सी आवाज भी आई थी। यह वाकई में बेहद डराने वाला पल था।”

वहीं, लाजपत नगर 1 में रहने वालीं आरिफा सुल्ताना ने बताया- हम लोग टीवी देख रहे थे, तभी अचानक से झटके महसूस किए। हम घर के बाहर भाग निकले। कुछ पड़ोसी भी घर के बाहर निकल आए थे। हम सब कुछ दूरी पर गए और उसके बाद फिर घरों को लौट आए थे।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 कोरोना से बचने के लिए वकील ने पेड़ को ही बना लिया आशियाना, लोगों ने पूछा- खाएंगे पत्ते, पिएंगे ओस?
2 ‘पतंजलि का गौमूत्र मंगवा सकता था, अमेरिका ने कर दी गलती?’ कांग्रेस नेता के तंज पर उबल पड़े लोग
3 डेटा से सबक लेकर नीति बनाए सरकार, सिर्फ लॉकडाउन से नहीं मरेगा कोरोना’, WHO की चीफ साइंटिस्ट ने केंद्र को चेताया
ये पढ़ा क्या?
X