ताज़ा खबर
 

Earthquake Today: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.5 थी तीव्रता

Earthquake in Delhi-NCR: इससे पहले 8 जून को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने उस भूकंप की तीव्रता को 2.1 बताया था। भूकंप का केंद्र दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्थित था।

Delhi, Earth quake,दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake in Delhi-NCR:  दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। शाम करीब 7 बजे भूकंप के झटके महसूस करने बाद लोग दहशत में आ गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटकों की तीव्रता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके दिल्ली के साथ ही, गाजियाबाद और नोएडा में भी महसूस किए गए। फिलहाल अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र राजस्थान के अलवर में था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 मापी गई।

इससे पहले 8 जून को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने उस भूकंप की तीव्रता को 2.1 बताया था। भूकंप का केंद्र दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्थित था। इससे पहले, 3 जून को भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय भूकंप का केंद्र गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा के 19 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में था।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के निदेशक बी के बंसल ने 12 जून को आए भूकंप के बाद कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में हाल ही में आये भूकंप के चलते घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन तैयारियां और एहतियाती कदम उठाना जरूरी है। एक्सपर्ट का मानना है कि दुनिया में ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे इसके भूकंप के समय और परिमाण के मामले में निश्चितता के साथ पूर्वानुमान लगाया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 27 जून, 2017 को बोले थे योगी आदित्‍य नाथ- यूपी को माफिया, गुंडों से मुक्त करेंगे; आज कानपुर में गुंडों से मुठभेड़ में आठ पुलिसवाले शहीद
2 शिवसेना का केंद्र पर निशाना, कहा- नोटबंदी और आर्टिकल 370 हटने से भी नहीं बदले कश्मीर के हालात
3 ICMR का नोट- जल्दी कीजिए, 15 अगस्त तक लाना है कोरोना का टीका; हैरान एक्स्पर्ट बोले- ये कैसे हो सकता है!
ये पढ़ा क्या?
X