ताज़ा खबर
 

नॉर्थ-ईस्‍ट में भूकंप से 8 की मौत, 100 घायल, मणिपुर में कुछ ही घंटे में फिर आए झटके

भूकंप सोमवार तड़के 4 बजकर 37 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र इम्‍फाल से 33 किमी दूर टेमलॉन्ग में जमीन से 17 किमी अंदर था। गुवाहाटी से इम्फाल के लिए दो टीमें रवाना हो गई हैं।

Author नई दिल्‍ली | January 4, 2016 12:11 PM
नॉर्थ-ईस्‍ट में आए इस भूकंप का केंद्र म्‍यांमार और इंडिया के बॉर्डर पर बताया जा रहा है।

नॉर्थ ईस्ट में सोमवार सुबह करीब सवा चार बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.7 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र म्यांमार-इंडिया बॉर्डर बताया जा रहा है। भूकंप का असर मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड में भी देखने को मिला है। अभी तक आठ लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 100 से ज्‍यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मणिपुर में सुबह भूकंप के झटके आने के बाद भी कई बार झटके महसूस किए गए।

जानकारी के मुताबिक, भूकंप सोमवार तड़के 4 बजकर 37 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र इम्‍फाल से 33 किमी दूर टेमलॉन्ग में जमीन से 17 किमी अंदर था। गुवाहाटी से इम्फाल के लिए दो टीमें रवाना हो गई हैं। 12 टीमें रवाना होने के लिए बिल्‍कुल तैयार हैं, उन्‍हें बस आदेश का इंतजार है। एनडीआरएफ के डीजी मणिपुर जाने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने असम, मणिपुर के मुख्यमंत्री से की बात की है।

देखें, कैसे आया भूकंप 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App