ताज़ा खबर
 

VIDEO: भूकंप के तेज झटकों से कांप उठी धरती, दिल्ली- NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मचा हड़कंप

Earthquake in Delhi NCR Northern India: भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकुश में था। इस दौरान कश्मीर और चंडीगढ़, यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

प्रतीकात्मक चित्र

Earthquake in Delhi NCR Northern India: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर समते उत्तर भारत के कई राज्यों में शुक्रवार शाम को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकुश में था। इस दौरान जम्मू- कश्मीर, पंजाब, हरियाणा समेत करीब पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटकों से धरती हिल गई।

क्या है जानकारी: दिल्ली- एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किये गए। भूकंप विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘6.8 तीव्रता के भूकंप का केंद्र हिंदुकुश में था।’’ शाम पांच बजकर 13 मिनट पर आये भूकंप के चलते जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है। लेकिन इससे लोगों में हड़कंप मच गया।

यहां भी हुआ असर: दिल्ली-एनसीआर के अलावा श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही हिमाचल प्रदेश के चंबा, डलहौजी और यूपी के मथुरा आदि में भी भूकंप आया। नोएडा, गाजियाबाद, मथुरा में भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी।

पाकिस्तान में भी झटके: बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में भी तगड़े झटके महसूस किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेशावर, रावलपिंडी में भूंकप आया है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अभी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि इससे लोग काफी दहशत में हैं।

Next Stories
1 उत्तर भारत में 6.3 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके, मिनट भर में 2-3 बार कांपी धरती, दिल्ली-NCR से लेकर कश्मीर तक में मची खलबली
2 झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को लग सकता है झटका, कांग्रेस-JMM को बढ़त
3 जयपुर ब्लास्ट केसः 4 दोषियों को फांसी की सजा, धमाकों में गई थी 70 की जान
ये पढ़ा क्या?
X