ताज़ा खबर
 

खुद को बताते हैं ‘मोदी भक्त’, पीएम के लिए कई गाने भी गाए, अब कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार

सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही दो मिनट की वीडियो क्लिप में हंसराज ने छात्रों से 'पूर्वांचल की बेटी' को वोट देनी की अपील की है। वीडियो में उन्होंने छात्रों से अपील की वो DUSU छात्रसंघ चुनाव में चेतना त्यागी को वोट देकर अपने क्षेत्र पर गर्व करें।

Author नई दिल्ली | Published on: September 11, 2019 8:43 AM
सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही दो मिनट की वीडियो क्लिप में हंसराज ने छात्रों से ‘पूर्वांचल की बेटी’ को वोट देनी की अपील की है। वीडियो में उन्होंने छात्रों से अपील की वो DUSU छात्रसंघ चुनाव में चेतना त्यागी को वोट देकर अपने क्षेत्र पर गर्व करें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में छात्रसंघ चुनाव का बिगुल बज चुका है और ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने किसी पूर्वांचली छात्रा को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया हो। NSUI ने पूर्वांचली छात्रा चेतना त्यागी को 12 सितंबर को होने वाले डीयू छात्र संघ चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इस बार चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए छात्र इकाई कोई कमर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी रणनीति के तहत मोदी भक्त भोजपुरी गायक हेमंत हरजाई भी चुनाव प्रचार में कांग्रेस के छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए वोट मांग रहे हैं। प्रचार में उन्हें यह कहते सुना जा सकता है, ‘चेतना त्यागी इस बार अध्यक्ष पद की उम्मीदवार हैं। यूपी-बिहार के छात्र साथ आईए और उन्हें जीत दिलाइए।’

हरजाई ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि उन्होंने त्यागी के लिए गानी रिकॉर्ड किया क्योंकि वह उनके एक दोस्त की दोस्त हैं। उन्होंने इसके लिए कोई फीस भी नहीं ली। यहां बता दें कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कई गाने रिकॉर्ड किए और खुद को मोदी भक्त बताया।

सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही दो मिनट की वीडियो क्लिप में हंसराज ने छात्रों से ‘पूर्वांचल की बेटी’ को वोट देनी की अपील की है। वीडियो में उन्होंने छात्रों से अपील की वो DUSU छात्रसंघ चुनाव में चेतना त्यागी को वोट देकर अपने क्षेत्र पर गर्व करें।

NSUI के राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज नीरज मिश्रा ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि हमने हंसराज से संपर्क किया क्योंकि वह हमारी छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्षों में से एक के करीबी हैं। चेतना की मां यूपी के फैजाबाद की है, जो कि पूर्वांचल बेल्ट में आता है। ऐसा पहली बार है जब हमने किसी पूर्वांचली को छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया हो। इसलिए चुनाव रणनीति के तहत हमने हंसराज को गाने को अपनाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस छात्र इकाई ने आखिरी बार साल 2013 में पूर्वांचली उम्मीदवार करिश्मा ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया था, हालांकि वह सचिव पद के लिए थीं। ठाकुर अकेली ऐसी उम्मीदावर थी जो उस चुनाव में जीतीं।

उन्होंने कहा कि डीयू की स्थापना के बाद से छात्र पूर्वी यूपी और बिहार से यहां पढ़ने आते रहे हैं। गाना विशेष रूप से उन्हीं छात्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हालांकि उन्होंने साफ किया गाना क्षेत्रवाद को बढ़ावा देने के लिए नहीं है बल्कि सभी राजनीतिक दलों द्वारा लोगों से जुड़ने के लिए एक भाषाई दृष्टिकोण अपनाने के तरीकों में से एक है। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाषाई उपकरण का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

पूछने पर हंसराज ने कहा कि वो चाहते हैं कि चेतना त्यागी चुनाव जीतें। हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर वह नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने मोदी को लेकर 5-7 गाने लिखे हैं जो यूट्यूब पर मौजूद हैं। मैंने ये गाने मुफ्त में गाए। मैंने एक मोदी भक्त हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ब्राह्मणों को बताया सर्वश्रेष्ठ, कहा- समाज में हमेशा से उच्च रहा उनका स्थान
2 गोवंश के हालात को लेकर निशाने पर बीजेपी शासित त्रिपुरा सरकार, ‘गोरक्षक वाहिनी’ ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम
3 Weather Forecast Today Updates: अगले 48 घंटे में इन राज्यों में हो सकती है बारिश