योगी आदित्यनाथ बोले- महिलाओं के सम्मान को पहुंचाई ठेस तो होगा ‘दुर्योधन’ और ‘दुशासन’ वाला हश्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर कोई महिलाओं के सम्मान साथ खिलवाड़ करता है तो उसे महाभारत के दुर्योधन और दुशासन जैसा हश्र होगा।

yogi aditya nath,SP,Yogi Adityanath on women dignity,Yogi Adityanath mahabharat remark,योगी आदित्यनाथ,समाजवादी पार्टी,महिलाओं की गरिमा पर बोले योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (express file)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘महिलाओं के सम्मान’ का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कोई महिलाओं के सम्मान साथ खिलवाड़ करता है तो उसे महाभारत के दुर्योधन और दुशासन जैसा हश्र होगा। इसके अलावा योगी ने समाजवादी पार्टी (SP) पर हमला करते हुए उन्हें “महिला विरोधी, दलित विरोधी, पिछड़ा विरोधी, हिंदू विरोधी और बच्चों का विरोधी” बताया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्वों का समर्थन करेगा उसके खिलाफ कानून के दायरे में सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज बहन बेटियां के साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो दुर्योधन, दुशासन जैसी गति को प्राप्त हो जाएगा। संभल के केला देवी में योगी ने मंगलवार को 275 करोड़ रूपयें की लागत की 62 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया एवं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी सौंपे।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद संभल का ऐतिहासिक अतीत रहा है लेकिन दुख की बात है कि यहां पर तालिबान को समर्थन करने वाले लोग भी पैदा हो गए है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ तालिबान किस तरह से बर्बरता कर रहा है यह किसी से छुपा नहीं है लेकिन किस वेशर्मी से समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा तालिबान का समर्थन किया जा रहा है । ऐसे में जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्वों का समर्थन करेगा उन्हे कानून के दायरे में लाकर सख्त कार्यवाही की जाएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ 2017 से पहले कोई गौ माता सुरक्षित नहीं थी, लेकिन अब गौ माता को छेड़ने वाला अपने को सुरक्षित नहीं समझता। पहले भैंसा गाड़ी, बैल गाड़ी गायब हो जाती थी, हमने बूचड़ खाने बंद कर दिए, अब सपा कांग्रेस का धंधा बंद हो गया।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पहले बहन बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। चिंता रहती थी कि कोई, बहन, बेटियां स्कूल के लिए निकलेंगी, तो कब कोई गुंडा उनकी इज्जत से कहीं खिलवाड़ न कर दे। लेकिन आज बहन बेटियां के साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो दुर्योधन,दुशासन जैसी गति को प्राप्त हो जाएगा।’’

उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी हमेशा राष्ट्र के लिए समर्पित रही है, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अवसर मिलने पर भारत विरोधियों को प्रश्रय देने में कोताही नहीं बरतते। उन्होंने कहा कि जब तक मोदी जी का आशीर्वाद है तब तक आप निश्चिंत रहिए भारत के अंदर कोई बाल बांका नहीं कर पाएगा और उत्तर प्रदेश मैं भी कोई दंगा नहीं होगा।

उन्होंने कहा की कोराना काल में विपक्षी दलों के कुछ लोग घरों में बैठ कर मौज मस्ती कर रहे थे और ट्विटर पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे थे लेकिन भाजपा सरकार ने जनता जनार्दन के लिए सेवा कार्य किया।

(भाषा इनपुट के साथ)

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अखिलेश यादव की ‘वादाखिलाफी’ के विरोध में मदरसा शिक्षकों ने किया धरना-प्रदर्शनAkhilesh Yadav Uttar Pradesh CM
अपडेट