ताज़ा खबर
 

कर्नाटक में मुंबई जा रही दूरंतो ट्रेन पटरी से उतरी: दो की मौत, सात घायल

मुंबई जा रही एक ट्रेन के नौ डिब्बे कर्नाटक के कलबुर्गी के निकट पटरी से उतर जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए...

Author कलबुर्गी (कर्नाटक) | Updated: September 12, 2015 4:39 PM
कलबुर्गी के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि देर रात सवा दो बजे के आसपास दूरंतो एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। (एएनआई फोटो)

सिकंदराबाद से मुंबई जा रही दूरंतो एक्सप्रेस के नौ डिब्बों के आज तड़के कर्नाटक में पटरी से उतर जाने के कारण दो यात्रियों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गए। हादसा यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर मार्तुर स्टेशन पर तड़के करीब सवा दो बजे हुआ। सहायक प्रखंडीय रेलवे प्रबंधक (सोलापुर) के मधुसूदन ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हैदराबाद से मुंबई जा रहे हादसे के शिकार लोगों की पहचान पुष्पलता (40) और ज्योति (28) के रूप में की गयी है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि घायलों को गुलबर्ग में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन घायलों की हालत गंभीर है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे सुरक्षा (मध्य सर्किल) आयुक्त की अगुवाई में हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं जो हादसे के कारणों का पता लगाएंगे। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए के मित्तल ने यह जानकारी दी।

हादसे पर शोक जताते हुए प्रभु ने ट्विट किया, ‘‘दुरंतो हादसे से दुखी। जांच के आदेश दिए। चिकित्सा और अन्य सहायता दलों को तुरंत भेजा गया है। रेल बोर्ड के अध्यक्ष से जाने को कहा गया है।’’

मित्तल ने बताया कि रेलवे ने मारे गए यात्रियों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

रेलवे प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि ट्रेन अन्य कोच के साथ अपनी आगे की यात्रा पर रवाना हो गयी और एक लाइन को बहाल कर दिया गया है। कोई यात्री स्टेशन पर नहीं फंसा है।

मधुसूदन ने बताया कि बचाव कार्य में पुलिस, रेलवे, सीआरपीएफ और अन्य एजेंसियों के 700 कर्मचारी जुटे हैं और इसे आज मध्य रात्रि तक पूरा कर लिए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए उत्तर पूर्व कर्नाटक सड़क परिवहन निगम की बसों को सेवा में लगाया गया।

रेलवे ने हादसे के संबंध में यात्रियों और उनके परिजनों की मदद के लिए कुछ टेलीफोन लाइन चालू की हैं जो इस प्रकार हैं : गुलबर्ग 0847 2255066, सिकंदराबाद 040 27700968, सोलापुर 0217 2313331, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस 022 22694040, लोकमान्य तिलक टर्मिनस 022 25280005 और कल्याण 0251 2311499

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories