ताज़ा खबर
 

कोहरे के कारण विक्रमशिला 26 फरवरी तक हफ्ते में 2 दिन रहेगी रद्द, पर फरक्का 2 फरवरी से चलेगी नियमित- Indian Railways का फैसला

एसडीसीएम ने बताया कि 03401 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन भी अब दो फरवरी से रोजाना चलेगी। घने कोहरे की वजह से 16 दिसंबर से रद्द की गई मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन भी अब दो फरवरी से चलाने की मंजूरी रेलवे मंत्रालय से मिल चुकी है।

rrb ntpc, rrb ntpc 2021, rrb ntpc admit card, sarkari result,रेलवे स्टेशन पर यात्री। प्रतीकात्मक फोटो (Photo- The Indian Express/ File)

घने कोहरे के कारण भागलपुर (बिहार) – आनंद विहार (नई दिल्ली) के बीच चलने वाली विक्रमशिला सुपर एक्सप्रेस ट्रेन अब 26 फरवरी तक हफ्ते में दो रोज रद्द रहेगी। पहले इसे 28 जनवरी तक ही रद्द किया गया था। वहीं, रेलवे ने भागलपुर से या वहां से होकर गुजरने वाली चार एक्सप्रेस ट्रेनें दो फरवरी से चलाने की घोषणा की है। साथ ही 03415 मालदा से पटना के लिए बुधवार, शुक्रवार और रविवार को हफ्ते में तीन दिन चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन को तीन फरवरी से फिर से चालू करने की मंजूरी रेल मंत्रालय ने दी है। यह जानकारी मालदा रेलवे डिवीजन के वरीय वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार ने दी है।

कुमार के मुताबिक, मालदा-पटना एक्सप्रेस, 03419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस, 03023 हावड़ा-गया एक्सप्रेस, 02335 भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन कोरोना काल के दौरान 23 मार्च से रद्द थी। जो अब नियमित चला करेगी। फर्क यह है कि फिलहाल ये ट्रेनें बतौर स्पेशल चलेंगी। और, इन ट्रेनों के सभी डब्बे आरक्षित रहेंगे। बगैर आरक्षण के किसी भी मुसाफिर को यात्रा करना संभव नहीं होगा और कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा।

एसडीसीएम ने बताया कि 03401 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन भी अब दो फरवरी से रोजाना चलेगी। घने कोहरे की वजह से 16 दिसंबर से रद्द की गई मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन भी अब दो फरवरी से चलाने की मंजूरी रेलवे मंत्रालय से मिल चुकी है। यह प्रतिदिन चलेगी, पर भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला सुपर एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में दो रोज रद्द रहने का समय बढ़ा दिया गया है। यह 26 फरवरी तक भागलपुर से मंगलवार और गुरुवार को और आनंदविहार से बुधवार और शुक्रवार को रवाना नहीं होगी। इस अजीबो-गरीब फैसले पर लोग अचरज में हैं। मसलन एक ट्रेन को रद्द और दूसरी रद्द ट्रेन को चालू करने का फैसला?

मुसाफिरों और व्यापारियों को हो रही दिक्कतों की वजह से ट्रेनों को फिर से चलाने की मांग ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स और यात्री संघ लगातार कर रहा था। यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान और चेंबर की ओर से रेलवे सदस्य अभिषेक जैन ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के चेयरमेन सुनीत शर्मा, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी और मालदा डिवीजन के डीआरएम यतेंद्र कुमार को पत्र लिख धन्यवाद दिया है। साथ ही और रद्द ट्रेनें व नई ट्रेनों को जल्द चलाने की मांग की है।

Next Stories
1 कोरोनाः आ रही 1 और वैक्सीन? SII सीईओ को उम्मीद- जून 2021 तक लॉन्च की जा सकती है COVOVAX
2 पत्रकार ने कहा- मैं आपकी पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया, उखड़े हामिद अंसारी- मैंने आपको यहां बुलाया था?
3 AMU छात्र को 6 माह के लिए जिला बदर का आदेश, बताया गया शहर की शांति के लिए खतरा
ये पढ़ा क्या?
X