ताज़ा खबर
 

हिजबुल आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए DSP देविंदर सिंह बर्खास्त, NIA कर रही है पूछताछ

आपको बता दें कि बीते शनिवार को देविंदर सिंह को 2 आतंकियों के साथ पकड़ा गया था।

Author Edited By Nishant Nandan Updated: January 15, 2020 5:26 PM
इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

खूंखार आतंकियों के साथ पकड़े गए देविंदर सिंह पर बड़ी कार्रवाई हुई है। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने डीएसपी देविंदर सिंह को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। यहां इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है। आपको बता दें कि बीते शनिवार को देविंदर सिंह को 2 आतंकियों के साथ पकड़ा गया था। इनके पास से हथियार भी मिले थे। फिलहाल एनईआईए देविन्दर सिंह से पूछताछ कर रही है।

रक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच की जिम्मेदारी एनआइए को सौंप दी है। श्रीनगर पहुंचे एनआइए के अधिकारियों ने आरोपित डीएसपी देविंदर सिंह से पूछताछ शुरू कर दी है। यही नहीं जांच एजेंसी की टीमों ने देविंदर सिंह के जम्मू व कश्मीर में उनके निवास स्थानों पर छापेमारी भी की है। यही नहीं डीएसपी के करीबी रिश्तेदारों व दोस्तों के घरों में भी छापे मारे गए हैं। इसके अलावा अधिकारी इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि देविंदर कितने दिनों से आतंकी संगठनों के संपर्क में था। मंगलवार को ही देविंदर को सेवाओं से निलंबित कर दिया गया था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलगाम से गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह से पूछताछ में पता चला है कि वह लंबे समय से इन आतंकियों के संपर्क में था। साथ ही यह भी खुलासा हुआ कि वह 2018 में भी इन आतंकियों को लेकर जम्मू गया था। यही नहीं, वह आतंकियों को अपने घर में पनाह भी देता था। जम्मू कश्मीर पुलिस फिलहाल देविंदर और उसके साथ पकड़े गए आतंकी नवीद से पूछताछ कर रही है। देविन्दर सिंह की आतंकियों से सांठगांठ के अलावा इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि वो पकड़े गए आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना भी बना रहे थे।

देविंदर को 13 जनवरी को कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू नैशनल हाइवे पर एक कार में गिरफ्तार किया गया था। वह हिजबुल कमांडर सईद नवीद, एक दूसरे आतंकी रफी रैदर को लेकर जम्मू जा रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X