ताज़ा खबर
 

J&K: हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह पर कार्रवाई, छीना गया ‘शेर-ए-कश्मीर’ मेडल

आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है। आदेश में यह भी कहा गया है कि डीएसपी के इस काम से बल की छवि बहुत खराब हुई है।

Author श्रीनगर | Updated: January 16, 2020 2:23 PM
jammu kashmirDSP देविंदर सिंह (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह को बहादुरी के लिए दिया गया शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक बुधवार को ‘वापस’ ले लिया है। सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है। आदेश में यह भी कहा गया है कि डीएसपी के इस काम से बल की छवि बहुत खराब हुई है। गौरतलब है कि आदेश के अनुसार, सिंह को 2018 मे पुलिस पदक दिया गया था।

सरकारी ने क्या कहाः सरकारी आदेश में कहा, ‘दो आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने की कोशिश और हथियारों एवं गोला-बारूद की बरामदगी विश्वासघात के बराबर है और इससे बल की छवि खराब हुई है। इसी के चलते 11 जनवरी को देविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उनसे शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक वापस लिया जाता है।’

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस को मिले डीएसपी के घर से गोला-बारूदः प्रधान सचिव (गृह) शालीन काबरा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। गिरफ्तारी के तुरन्त बाद सिंह के आवास सहित अलग-अलग जगहों पर पुलिस की टीम भेजी गई थी। बता दें कि सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक AK राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया था।

डीएसपी के साथ वकील भी हुआ था गिरफ्तारः उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार (11 जनवरी) को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी उनके साथ था जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था। डीएसपी के इस काम की वजह से पुलिस आधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहारः Loksabha Elections के फॉर्मूले पर BJP-JDU लड़ेगी विधानसभा चुनाव? हो सकता 50-50 पर सीटों का बंटवारा
2 मुंबईः Congress पार्षद ने महिला पत्रकार से की बदसलूकी, दागे सवाल तो झटककर मारने लगे; VIDEO हो रहा वायरल
3 आतंक के खात्मे को CDS बिपिन रावत ने सुझाया ‘मंत्र’, कहा- वैसे ही निटपना होगा, जैसे…
ये पढ़ा क्या?
X