ताज़ा खबर
 

ड्रग्स केस में उलझीं भारती सिंह, पति से हैं 7 साल बड़ी, ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर शो’ से पाई पहचान; ऐसी है कॉमेडियन की कहानी

भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

bharti singh, bharti, ncb, bharti singh news, harsh limbachiyaaकॉमेडियन भारती लग्जरी कार्स की शौकीन हैं। (फाइल फोटोः फेसबुक)

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह के उपगनरीय इलाके अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने हिंदी फिल्म उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली।

एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली। उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया। भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और लिंबाचिया की जांच चल रही है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत “छोटी मात्रा” है।

एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।” उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है।

भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

bharti singh, bharti, ncb, bharti singh news, harsh limbachiyaa हर्ष उम्र में पत्नी भारती से सात साल छोटे हैं। (फाइल फोटोः फेसबुक)

भारती मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। 3 जुलाई 1986 को अमृतसर में उनका जन्म हुआ था। वह काफी कम उम्र की थीं, तभी उनके पिता का स्वर्गवास हो गया था। मां कमला ने इसके बाद उन्हें पाला पोसा। भारती ने शुरुआती पढ़ाई वहीं से की। वह इसके अलावा शूटर भी रही हैं और इसमें गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं।

कॉमेडी के अलावा भारती टीवी प्रेजेंटर और कई शोज की होस्ट भी रही हैं। उन्होंने स्टैंड अप कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge के चौथे सीजन से पहचान बनाई थी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री ली थी। हालांकि, शो में वह सेकेंड रनर-अप रही थीं। शो में उनका किरदार था, जिसका नाम था- लल्ली। वह उसके लिए आज भी याद की जाती हैं।

साल 2017 में उन्होंने लेखक हर्ष लिंबचिया से ब्याह रचाया था, जो कि उम्र में सात साल उनसे छोटे हैं। भारती ने कॉमेडी के साथ डांस में भी अपना हाथ आजमाया है। जाने-माने डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में वह नजर आ चुकी हैं।

भारती और हर्ष कॉमेडी सर्कस शो के वक्त मिले थे। सिंह तब कंटेस्टेंट थीं, जबकि हर्ष स्क्रिप्ट राइटर। कई कंटेस्टेंट तब हर्ष की स्क्रिप्ट के चलते शो से आउट हो गए थे। भारती के लिए भी उन्होंने स्क्रिप्ट लिखी। पर भारती उसे पढ़ने के बाद शो से बाहर हो गई थीं। हालांकि, उनकी किस्मत अच्छी थी और उन्हें बाद में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली।

वैसे, भारती ने दोबारा हर्ष को ही स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर सेलेक्ट किया था। रोचक बात है कि शो की विनर भारती ही थीं। जानकार बताते हैं कि इसी कार्यक्रम के दौरान दोनों कलाकार एक-दूजे के करीब आए थे। साल भर बाद ही हर्ष ने भारती को प्रपोज किया था। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नपुंसकता के झूठे आरोप क्रूरता के समान- बोला कोर्ट
2 इस्लामिक स्टडीज के एंट्रेस में हिंदू टॉपर, कहा- दूसरी संस्कृति समझने से ही हल होंगी सामाजिक समस्याएं
3 बिहारः अब विवादों में डिप्टी-CM! 2005 के हलफनामे में थे 48 साल के, पर 5 साल में बढ़ी सिर्फ 1 वर्ष आयु; 4 पर्चों में उम्र पर ‘अजब-गजब’ ब्यौरा
यह पढ़ा क्या?
X