ताज़ा खबर
 

दो दिन में शरद पवार को दोहरा झटका, विधायक ने पार्टी छोड़ने का किया एलान, बीजेपी में होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता सदन राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। बाद में उन्होंने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

Author मुंबई | Updated: July 27, 2019 10:03 PM
एनसीपी नेता शरद पवार ने खुद पार्टी में असंतोष कम करने में जुट गए हैं। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक और झटका देते हुए अकोला से विधायक वैभव पिचड ने शनिवार (27 जुलाई) को घोषणा की कि वह सत्ताधारी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। वैभव एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यमंत्री मधुकर पिचड के बेटे हैं। दो दिनों के अंदर एनसीपी चीफ शरद पवार के लिए यह दोहरा झटका है।

दो दिन पहले ही एनसीपी की मुंबई इकाई के प्रमुख सचिन अहिर ने भी सत्ताधारी गठबंधन दल शिवसेना का दामन थाम लिया था। वैभव पिचड ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्होंने अहमदनगर के अकोला में शनिवार को अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाकर उनकी राय जानने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि अधिकतर समर्थक चाहते हैं कि वह भाजपा में शामिल हो जाएं।

पिचड ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में हर तरह की मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘बहुत जल्द मैं औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो जाउंगा।’’  बता दें कि राज्य में इस साल के अंत तक विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में नेताओं के दल-बदल का सिलसिला तेज हो चला है। राज्य में बीजेपी-शिवसेना की गठबंधन सरकार है।

केंद्र में फिर से मोदी सरकार की वापसी के बाद इस गठबंधन का पलड़ा भारी हो सकता है। शायद यही भांपकर विपक्षी खेमे के विधायक और नेता सत्ताधारी गठबंधन के दल में शामिल हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता सदन राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। बाद में उन्होंने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इसके बीद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें अपनी सरकार में मंत्री बनाया था।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीजेपी के सहयोगी दल ने खींचे हाथ, कहा- तीन तलाक बिल पर नहीं देंगे साथ, राज्यसभा में राह हुई मुश्किल
2 राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी हो सकता है कर्नाटक जैसा उलटफेर, मोदी सरकार के मंत्री की भविष्यवाणी
3 बेरहम दिल्ली- बचाओ-बचाओ चिल्लाती रही लड़की, बीच सड़क पर चाकू से गोदता रहा आशिक