ताज़ा खबर
 

नितिन सिंह ने डोनाल्‍ड ट्रंप को करवाई ताजमहल की सैर, लोग बोले- ये तो युवा मोदी जैसा दिखता है…

बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब नितिन सिंह ने किसी बड़ी हस्ती को ताजमहल का दीदार कराया है। नितिन सिंह इससे पहले भी उन्होंने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो जैसी बड़ी हस्तियों को ताजमहल का भ्रमण करा चुके हैं।

नितिन सिंह पेशे से गाइड हैं और वह पहले भी कई बड़ी शख्सियतों को ताजमहल का दीदार करा चुके हैं।(फोटो-ANI)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प सोमवार को ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंचे। हवाई अड्डे पर अमेरिकी नेता का भव्य स्वागत किया गया, सैकड़ों कलाकारों ने ट्रम्प के स्वागत में उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति को दर्शाते हुए शानदार प्रस्तुति दी। इस दौरान ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को ताजमहल का दीदार कराने के लिए एक गाइड भी मौजूद थे। गाइड का नाम नितिन सिंह है और वह आठ साल से गाइड का काम करते हैं। ट्विटर पर उनकी तस्वीर देखने के बाद एक यूजर ने लिखा कि यह तो युवा मोदी की तरह लग रहा है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब  नितिन सिंह ने किसी बड़ी हस्ती को ताजमहल का दीदार कराया है। नितिन सिंह इससे पहले भी  उन्होंने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, मंगोलिया के राष्ट्रपति, खल्तमागीन बाटुल्गा, बेल्जियम के राजा फिलिप को ताजमहल का दीदार करा चुके हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नितिन सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने ताजमहल की तारीफ कि और इसे काफी सुंदर बताया। उन्होंने दोबारा ताजमहल देखने के लिए आने का वादा भी किया।

 


बता दें कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेरिया एयरबेस पर ट्रम्प की अगवानी की।वह अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशाल ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे।यहां लगे एक विशालकाय होर्डिंग में ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प को प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिए गए एक स्वागत संदेश में लिखा हुआ है- ‘सिटी ऑफ लव’ आगरा में भारत के सबसे अच्छे दोस्त का भव्य स्वागत।’

ट्रम्प के एयरबेस पहुंचने पर, उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए 250 से अधिक कलाकारों ने ढोल, नगाड़े और मृदंग की मधुर ध्वनियों के बीच ‘मयूर नृत्य’, ‘राई लोक नृत्य’, ‘धोबिया लोक नृत्य’, ‘बरमसिया’ ”नृत्य प्रस्तुत किया, जिससे यहां उत्सव का माहौल बन गया।

 

Next Stories
1 आप की आंधी में भी बचे रहे थे रामबीर विधूड़ी, बीजेपी ने बनाया नेता प्रतिपक्ष, चार पार्ट‍ियों में रह चुके हैं यह गुर्जर नेता
2 उत्तर पूर्वी दिल्ली में झड़प : केजरीवाल ने LG, केंद्रीय गृह मंत्री से कानून व्यवस्था सुधारने की अपील की
3 Donald Trump India Visit: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- 8000 मील का सफर कर मैं और फर्स्‍ट लेडी आपको संदेश देने आए हैं
Coronavirus LIVE:
X