ताज़ा खबर
 

Donald Trump India Visit: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- 8000 मील का सफर कर मैं और फर्स्‍ट लेडी आपको संदेश देने आए हैं

Donald Trump India Visit 2020: अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ मिलकर अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेड‍ियम में एक लाख से ज्‍यादा भारतीयों को संबोध‍ित किया।

डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में अपने भाषण के दौरान। (एएनआई इमेज)

Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रम्प ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में दिए अपने भाषण में भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। मोटेरा स्टेडियम में दिए अपने भाषण के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट भी किया, जिसमें ट्रम्प ने लिखा कि “प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक सन्देश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगाकर यहां आये हैं। अमेरिका भारत को प्रेम करता है- अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे।”

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मोटेरा स्टेडियम में हुए कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पीएम मोदी के इस ट्वीट को शेयर करते हुए ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उक्त ट्वीट किया।

मोटेरा स्टेडियम में दिए अपने भाषण में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम भारत के इस शानदार आतिथ्य को हमेशा याद रखेंगे। भारत हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा। इसके साथ ही ट्रम्प ने भारत की सांस्कृतिक विविधता, और आर्थिक तरक्की की भी तारीफ की।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि 70 सालों में भारत द्वारा की गई तरक्की काबिलेतारीफ है और दुनिया के बाकी देशों के लिए भी एक उदाहरण है। ट्रम्प ने अपने भाषण में भारतीय त्योहारों, दिवाली, होली का भी जिक्र किया। साथ ही सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली जैसे क्रिकेटर्स का नाम लेकर स्टेडियम में मौजूद लोगों को खुश कर दिया।

बॉलीवुड की भी ट्रम्प ने तारीफ की और शाहरुख खान की मशहूर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ का खास तौर पर जिक्र किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

भारत के साथ मजबूत होते रिश्तों पर उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती आज से पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही, जितनी अभी है। ट्रम्प ने कहा कि भारत ज्ञान की धरती है, यहां की संस्कृति महान है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के बाद आगरा के ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे। दिल्ली में वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर भी जाएंगे और श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

Next Stories
1 Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्पीच में की नरेंद्र मोदी की तारीफ, ‘मेहनती चायवाला’ बता कहा- PM बेहतरीन उदाहरण हैं
2 CAA Protest: वजाहत हबीबुल्लाह समस्या की वजह बन गए हैं- ”शाहीन बाग” पर बोले स्‍वराज कौशल
3 Namaste Trump: भारत-USA के मजबूत रिश्ते पर बोले PM नरेंद्र मोदी- एक मुक्त देश तो दूजा पूरे विश्व को परिवार मानने वाला
ये पढ़ा क्या?
X