ताज़ा खबर
 

‘जिस कमेटी के खाते से ट्रम्प के दौरे पर खर्च हो रहे 100 करोड़, उसके सदस्य बेखबर’, प्रियंका गांधी का आरोप- समिति की आड़ में क्या छिपा रही सरकार?

इसके अलावा कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। जिसमें ट्रंप की यात्रा को लेकर तंज कसा गया है।

ट्रंप की भारत यात्रा पर सवाल उठाते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा है, समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है? (फाइल फोटो-PTI)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। एक अखबार में छपी खबर को साझा करते हुए उन्होंने ट्रंप की यात्रा के आयोजन में खर्च किए जा रहे पैसों पर सवाल उठाए हैं।

प्रियंका गांधी ने एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया है ट्वीट में उन्होंने लिखा है,राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?

इसके अलावा कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। जिसमें ट्रंप की यात्रा को लेकर तंज कसा गया है। ट्वीट में लिखा गया है । बम्पर भर्ती योजना। नौकरी का विवरण: अमेरिकी राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रंप को हाथ लहराना। रिक्तियां: 69 लाख। पारिश्रमिक: अच्छे दिन। दिनांक,समय और स्थान- 24 फरवरी 2020 दोपहर 12 बजे  मोटेरा स्टेडियम में इंडिया रोड शो।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया था, ‘‘ प्यारे प्रधानमंत्री, विदेश मंत्रालय से परेशान करने वाली खबर आ रही है। कृपया बताइए, 1.डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति के अध्यक्ष कौन हैं? 2. अमेरिका के राष्ट्रपत को कब न्यौता दिया गया और उसे कब स्वीकार किया गया? राष्ट्रपति ट्रंप क्यों कह रहे हैं कि आपने उन्हें 70 लाख लोगों के साथ उनका भव्य स्वागत करने का वादा किया है?’’

उन्होंने ट्विटर पर यह भी लिखा, ‘‘ फिर गुजरात सरकार एक अज्ञात निजी निकाय द्वारा आयोजित तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए 120 करोड़ रूपये खर्च क्यों कर रही है? भारत यात्रा पर आने वाले अपने मेहमानों को महत्व देता है लेकिन ध्यान रखिए कि कूटनीति बहुत ही गंभीर सरकारी कार्य है, यह कोई फोटो खिंचने-खिंचवाने और कार्यक्रम प्रबंधनों की श्रृंखला नहीं।’’

Next Stories
1 ‘करतारपुर में है दम, सुबह किसी को भेजिए, शाम तक ट्रेन्ड आतंकी बन जाएगा’, पंजाब डीजीपी के बयान पर सियासी बवाल
2 RJ सायेमा ने पूछा- अगर अमेरिका जिंदाबाद कहेंगे तो भी देशद्रोह होगा? लोग धर्म बताकर करने लगे ट्रोल
3 ‘अनारकली की तरह हम मुसलमानों को दीवार में चुनवा मत देना भाई!’ टीवी शो में फिल्मी डायलॉग और शायरी संग बीजेपी प्रवक्ता और ओवैसी में भिड़ंत
ये पढ़ा क्या?
X