ताज़ा खबर
 

मेलानिया ट्रम्प का दिल्ली के स्कूल जाने का कार्यक्रम, केंद्र ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को नहीं बुलाया!

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर आयी है कि मेलानिया ट्रंप के स्कूल इवेंट से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है।

मेलानिया ट्रंप दिल्ली के स्कूलों में जा सकती हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब सोमवार को भारत दौरे पर आएंगे तो उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी। खबर के अनुसार, मेलानिया ट्रंप का दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जाने का कार्यक्रम है। जहां वह ‘हैप्पीनेस क्लास’ देखेंगी। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर आयी है कि मेलानिया ट्रंप के स्कूल इवेंट से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है।

इससे पहले केजरीवाल और सिसोदिया का नाम मेलानिया ट्रंप का स्वागत करने वाले लोगों में शामिल था। गौरतलब है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लास शुरू करने का आइडिया आम आदमी पार्टी सरकार का ही है। खबर है कि मेलानिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के किसी स्कूल में जा सकती हैं।

मेलानिया ट्रंप करीब एक घंटा स्कूल में बच्चों के साथ रहेंगी। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि इस वीवीआईपी इवेंट से आप के नेताओं का नाम हटाने के पीछे केन्द्र सरकार का हाथ है।

बता दें कि हैप्पीनेस क्लास 40 मिनट की होती है, जिसमें बच्चों को योग समेत आउटडोर एक्टिविटीज करायी जाती हैं। जिससे बच्चों में तनाव के स्तर को कम किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति के पद पर रहते हुए बराक ओबामा भारत दौरे पर आए थे, उस वक्त उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने भी दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया था।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय दौरे पर 24 फरवरी को भारत आएंगे। वह वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। जहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद दोनों नेता एक रोड शो करेंगे, जो कि साबरमती आश्रम पर जाकर समाप्त होगा। अहमदाबाद के ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प आगरा दौरे पर जाएंगे, जहां वह ताजमहल का दीदार करेंगे।

आगरा के बाद ट्रम्प अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ दिल्ली आएंगे और यहां से अमेरिका के लिए वापस रवाना हो जाएंगे।

Next Stories
1 अडाणी समूह को 1000 करोड़ रुपये का लुटियंस जोन वाला बंगला महज 400 करोड़ में मिला, जानें क्या है मामला
2 गोत्र में शादी की तो बेटी को मार डाला, कार में लाश रख 80 किमी दूर फेंक आए मां-बाप, ऐसे खुली पोल
3 जज का बेटा, सलमान खान का पूर्व वकील, महंगी बाइक का शौकीन और देवेंद्र फडणवीस के मेजबान रह चुके हैं वारिस पठान
ये पढ़ा क्या?
X