ताज़ा खबर
 

‘Namaste Trump’: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देंगे डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में डिनर पार्टी, पर मनमोहन सिंह ने किया इन्कार

मनमोहन सिंह ने डिनर पार्टी में शामिल होने से इंकार कर दिया है। मनमोहन सिंह यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज हैं।

मनमोहन सिंह ने डिनर पार्टी में शामिल होने से इंकार कर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के भारत आने के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। इस दौरान कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। इस फेहरिस्त में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल है लेकिन वह इस आयोजन में शामिल नहीं होंगे।

मनमोहन सिंह ने डिनर पार्टी में शामिल होने से इंकार कर दिया है। मनमोहन सिंह यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का कोई भी नेता इस आयोजन में शामिल नहीं होगा।

बताया जा रहा है कि मनमोहन सिंह ने पहले निमंत्रण स्वीकार कर लिया था लेकिन उन्होंने इस भोज में शामिल होने में सोमवार को असमर्थता जाहिर की।मनमोहन सिंह के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने भोज में शामिल नहीं हो पाने को लेकर राष्ट्रपति कार्यालय से खेद जताया है। विपक्षी कांग्रेस इस बात को लेकर मोदी सरकार से नाराज है कि उसके शीर्ष नेताओं को भारत आए अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ परम्परा के अनुसार बैठक की अनुमति नहीं दी गई।

लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने भी पार्टी के शीर्ष नेताओं को निमंत्रण नहीं दिए जाने के विरोध में भोज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण नहीं दिया है।

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार द्वारा प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेताओं को इस तरह की महत्वपूर्ण यात्राओं के दौरान नजरअंदाज किया जाना और परंपरा में बदलाव किया जाना अच्छा नहीं है। पिछली सरकारों में हमने सुनिश्चित किया था कि प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश या बराक ओबामा सहित भारत आने वाले सभी गणमान्य लोगों से मिलें।”

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 कश्मीरः PSA में धरे गए पूर्व IAS शाह फैजल नजरबंदी के दौरान पढ़ते हैं कुरान, अता करते हैं 5 वक्त की नमाज; बोले- अल्ला ले रहा टेस्ट
2 नितिन सिंह ने डोनाल्‍ड ट्रंप को करवाई ताजमहल की सैर, लोग बोले- ये तो युवा मोदी जैसा दिखता है…
3 आप की आंधी में भी बचे रहे थे रामबीर विधूड़ी, बीजेपी ने बनाया नेता प्रतिपक्ष, चार पार्ट‍ियों में रह चुके हैं यह गुर्जर नेता
Coronavirus LIVE:
X