scorecardresearch

क्या पाकिस्तान की वजह से BJP चुनाव जीतती है- राहुल का नाम लेकर शिवम त्यागी ने पूछा सवाल, भड़के राजनीतिक विश्लेषक तो हो गई तीखी बहस

शिवम त्यागी ने कहा कि अगर पाकिस्तान की वजह से चुनाव जीते जाते तो BJP आज इस स्तर पर नहीं होती, BJP को जनता ने चुना है।

क्या पाकिस्तान की वजह से BJP चुनाव जीतती है- राहुल का नाम लेकर शिवम त्यागी ने पूछा सवाल, भड़के राजनीतिक विश्लेषक तो हो गई तीखी बहस
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स- पीटीआई)

बिहार के पटना में PFI से जुड़े 5 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि पीएफआई मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए ‘मिशन 2047’ पर काम कर रहा है। इस मुद्दे को लेकर देशभर में गरमाई सियासत के बीच न्यूज 18 पर एक टीवी डिबेट के दौरान राजनीतिक विश्लेषक शिवम त्यागी ने राहुल गांधी का नाम लेकर सवाल उठाया कि क्या पाकिस्तान की वजह से BJP चुनाव जीतती है।

शिवम त्यागी ने कहा, “अगर पाकिस्तान की वजह से चुनाव जीते जाते तो भाजपा आज इस स्तर पर नहीं होती, बीजेपी को जनता ने चुना है। आज नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता हैं। राजनीतिक विश्लेषक ने आगे कहा, “राहुल गांधी का कहना है कि बीजेपी को चुनाव के समय ही पाकिस्तान या पीएफ़आई का नाम लेने की जरूरत क्या है? मार्च 1995 में पहली बार गुजरात में बीजेपी की सरकार बनी थी तब से अब तक वहां भाजपा की ही सरकार है। मतलब सिल्वर जुबली हो गयी सरकार की इन्हें आज भी पाकिस्तान याद आ रहा है।”

पाकिस्तान की वजह से जीती बीजेपी: डिबेट के दौरान शिवम त्यागी बोले, “अकेले नरेंद्र मोदी वहां 12 साल से ज्यादा मुख्यमंत्री रहे, क्या पाकिस्तान की वजह से ही जीते। हर दूसरे महीने देश में चुनाव होते हैं क्या पाकिस्तान की वजह से ही बीजेपी जीतती है। 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार है क्या पाकिस्तान की वजह से ही जीती है?”

शिवम त्यागी ने आगे कहा, “अगर पाकिस्तान की वजह से ये चुनाव जीते जाते तो भारतीय जनता पार्टी आज इस स्तर पर नहीं होती। चुनाव हुए हैं, लोगों ने उन्हें पसंद किया है इसलिए वो जीते हैं। जनता ने आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया है और बाहर निकालकर एक तरफ कर दिया है।” राजनीतिक विश्लेषक ने आगे कहा कि इस देश में बिना लोकतंत्र के बिना वोट के चुनाव नहीं जीत सकता।

जिस पर प्रवक्ता राहुल लाल ने कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण कर चुनाव जीतती है। जिसका जवाब देते हुए शिवम त्यागी ने कहा कि ये राहुल गांधी की तरह बात कर रहे हैं। लूलू मॉल के अंदर नमाज पढ़ने की बात पर शिवम त्यागी ने कहा, “अगर प्रदेश सरकार कह रही है कि मॉल के अंदर नमाज नहीं पढ़नी है, पूजा नहीं करनी है तो बिल्कुल नहीं करनी है।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट