ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में टीचर्स के शामिल होने का फरमान, सभी स्कूलों से मांगी 20 टीचर्स की लिस्ट, कांग्रेस-भाजपा ने की आलोचना

शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने कहा कि इस सर्कुलर को सामान्य रूप में लिया जाना चाहिए। निदेशालय की तरफ से शिक्षकों को आप सरकार के एजुकेशन मॉडल में योगदान को देखते हुए सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

CM Arvind kejriwal, President Ram Nath Kovind, Delhi govt, DoE, Manish Sisodia, Arvind Kejriwal, Kejriwal swearing-in ceremony, news in hindi, today news, india news, delhi newsअरविंद केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में 16 फरवरी को तीसरी बार सीएम के रूप में शपथग्रहण लेंगे। (फोटोः पीटीआई)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में शिक्षकों के शामिल होने का आदेश सामने आया है। दिल्ली सरकार के स्कूल शिक्षकों को  केजरीवाल के शपथग्रहण में शामिल होने संबंधी आदेश के बाद से आम आदमी पार्टी आलोचना के घेरे में आ गई है।

कांग्रेस और भाजपा की तरफ से सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे सर्कुलर के अनुसार शिक्षा निदेशालय की तरफ से सभी स्कूल शिक्षकों, प्रिंसिपल्स, वाइस प्रिंसिपल्स, हैप्पीनेस कोऑर्डिनेटर्स, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। सर्कुलर पर ओएसडी रविंद्र कुमार के हस्ताक्षर हैं, जिसमें सभी स्कूलों के प्रिंसिपल को रामलीला मैदान में शामिल होने वाले 20 टीचर्स की सूची तैयार करने को कहा गया है।

इस मामले को उठाते हुए दिल्ली कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि यह सरकारी मशीनरी का पूरी तरह से दुरुपयोग से जुड़ा आदेश है। दूसरी तरफ भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शेखर कपूर ने कहा कि आम आदमी पार्टी मुफ्त की घोषणाओं के आधार पर चुनाव जीती है। उन्हें डर है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में लोग शामिल नहीं होंगे। इस वजह से 30 हजार टीचर्स को रामलीला मैदान में शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कहा गया है।

इस आशय के आरोपों पर शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने कहा कि इस सर्कुलर को सामान्य रूप में लिया जाना चाहिए। निदेशालय की तरफ से आप सरकार के एजुकेशन मॉडल में शिक्षकों के योगदान को देखते हुए उन्हें सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

राष्ट्रपति ने अरविंद केजरीवाल को नियुक्त किया सीएमः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को आधिकारिक रूप से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने 16 फरवरी को दरियागंज के रामलीला मैदान में 16 फरवरी को होने वाले शपथग्रहण समारोह को औपरचारिक रूप से मंजूरी दे दी है। अरविंद के केजरीवाल के साथ 6 मंत्री भी शपथ लेंगे।

सरकारी अधिसूचना के अनुसार शपथ लेने वाले लोगों में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम का नाम शामिल है। मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने हाल में हुए विधासभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की थी। केजरीवाल की पार्टी को राजधानी की 70 सीटों में 62 सीटें हासिल हुई थीं। वहीं, भाजपा के खाते में महज 8 सीटें ही आई थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अवैध संबंध के शक में पति ने पंजाबी एक्ट्रेस पत्नी की हत्या की, खाने में नशीला पदार्थ मिलाने के बाद हाथ-पैर बांध जला दी बॉडी
2 Video:डिबेट में पैनलिस्ट बोले- तुम सोसाइटी के लिए कैंसर हो, तारिक फतेह ने डांटकर स्टूडियो से बाहर भगाया
3 सरकार पर भड़के जज ने कहा- सुप्रीम कोर्ट में ताला लगा दें? अफसर हमारे ऑर्डर पर स्‍टे लगा रहा है
ये पढ़ा क्या?
X