ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों और नर्सों के संगठन ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, स्वास्थ्य मंत्रालय के नोटिफिकेशन पर फूटा गुस्सा

केन्द्र सरकार ने अपने एक आदेश में मेडिकल कर्मचारियों के लिए क्वारंटीन रहने की अनिवार्यता खत्म कर दी है। जिसके खिलाफ डॉक्टरों और नर्सों के संगठन ने अपना विरोध दर्ज कराया है।

कोरोना वायरस संकट के बीच डॉक्टर्स और नर्सों में केन्द3 सरकार के फैसले से नाराजगी है। (फाइल फोटो0

कोरोना संकट के बीच फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स यानि कि डॉक्टर्स और नर्सों ने केंद्र सरकार के एक फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल केन्द्र सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस के तहत स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए अब क्वारंटीन रहने की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। इस नई गाइडलाइन के खिलाफ डॉक्टरों और नर्सों में गुस्सा है और आज दिल्ली में डॉक्टर्स फेडरेशन और नर्सेस एसोसिएशन के सदस्यों ने गाइडलाइन के खिलाफ अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया।

हालांकि यह विरोध अभी प्रतीकात्मक स्तर पर ही है और डॉक्टर्स और नर्सेस ने रुटीन दिनों की तरह अपना काम किया। केन्द्र सरकार ने बीती 15 मई को यह गाइडलाइंस जारी की थी। इसी के तहत दिल्ली सरकार ने राजधानी के अस्पतालों में यह नियम लागू कर दिया है।

दरअसल अभी तक ऐसा हो रहा था, जिसमें कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज करने वाले या उसके संपर्क में आने वाले मेडिकल स्टाफ को 14 दिन क्वारंटीन रहना पड़ा था। अब केन्द्र सरकार ने यह अनिवार्यता खत्म कर दी है। जिसका डॉक्टर्स और नर्सों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

डॉक्टरों का कहना है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए क्वारंटीन की अनिवार्यता खत्म करने से उनके और उनके परिवार के लिए खतरा पैदा हो सकता है। बता दें कि बीते दिनों कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज करते हुए कई स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं। कुछ स्वास्थ्यकर्मियों को तो इसके चलते अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। यही वजह है कि सरकार के इस निर्देश के खिलाफ डॉक्टरों और नर्सों में नाराजगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘पहली बार फौज को आपके ऊपर गर्व है’, कोरोना की जंग में जुटे पुलिसकर्मियों को ब्रिगेडियर ने बांटी मिठाई, वीडियो वायरल
2 Covdi-19: एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 6,088 मामले, मृतकों की संख्या हुई 3,583