ताज़ा खबर
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार की तबियत खराब, डॉक्‍टरों ने 15 दिन तक यात्रा करने से रोका

नेशनल कांग्रेस पार्टी के प्रेसीडेंट शरद पवार की सेहत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। डॉक्टर्स ने उन्हें 15 दिन तक कहीं भी यात्रा न करने और घर पर रेस्ट करने की सलाह दी है।

NCP अध्यक्ष शरद पवार

नेशनल कांग्रेस पार्टी के प्रेसीडेंट शरद पवार की सेहत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। डॉक्टर्स ने उन्हें 15 दिन तक कहीं भी यात्रा न करने और घर पर रेस्ट करने की सलाह दी है। बता दें कि इन दिनों एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पैरों में सूजन है जिसके चलते डॉक्टर्स ने उनके आवागमन पर रोक लगाई है। सोमवार को ही पवार की सेहत देखकर डॉक्टर्स ने उन्हें सभी यात्राएं कैंसिल करने को कहा है। डॉक्टर के सलाह लेने के बावजूद भी 77 साल के यूनीनियन मिनिस्टर पवार अगले 8 दिनों में आने वाले इंवेट में शामिल होना चाहते हैं।

जिस इवेंट में पवार शामिल होने की बात कर रहे हैं उनमें से एक इवेंट 4 मई को पुणे स्थित वसंतदाता सुगर इंस्टीट्यूट में आयोजित होगा। इसके बाद वेस्टर्न महाराष्ट्र में स्थित एक शिक्षण संस्थान में दूसरा इवेंट 8 मई को होगा। इन दोनों इवेंट में शरद पवार को शामिल होना है। जबकि डॉक्टर्स ने पवार की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें यात्राएं न करने को कहा।

गौरतलब है कि इससे पहले पवार ने कैंसर के खतरे से भी बचे हैं। दरअसल, तंबाकू के सेवन के कारण शरद पवार को कैंसर हो गया था, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी। एनसीपी प्रमुख ने अपनी पीड़ा इंडियन डेंटल एसोसिएशन (आईडीए) के द्वारा ओरल कैंसर को 2022 तक खत्म करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे मिशन की लॉन्चिंग में बताई थी। उन्होंने कहा, ‘काश कोई 40 साल पहले मुझे तंबाकू खाने से रोक देता। मैं सुपाड़ी खाता था, जिसकी वजह से मुझे ओरल कैंसर हो गया, मुझे सर्जरी करवानी पड़ी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एम्‍स से व्‍हील चेयर पर निकले लालू प्रसाद यादव, बाहर पुलिस अफसर को दे दिया धक्‍का
2 एम्स के रूम नंबर 101 से लालू ने लिखी चिट्ठी- कई बार बाथरूम में गिर गया हूं, कुछ हुआ तो जिम्मेदार आप होंगे
3 आसाराम: रेपिस्ट बाप से बेटी ने किया किनारा, बोलीं- कोर्ट के फैसले पर है यकीन, आश्रम से कोई लेना-देना नहीं