ताज़ा खबर
 

ज्वाला गुट्टा को पहले बताया ‘हाफ कोरोना’, अब पूछा- ‘क्या खाती हैं चमगादड़?’; बोलीं- ट्रोल्स से ज्यादा मैंने गाया है राष्ट्रगान

गुट्टा ने कहा कि अब समय आ चुका है कि हम ये सारी चीजें अब न सहें।

बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा। फाइल फोटोः फेसबुकबैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा। फाइल फोटोः फेसबुक

कोरोना संकट के बीच भारतीय बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा को चाइना का माल और हाफ कोरोना बताने के बाद भी ट्रोल्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आए हैं। वे अब गुट्टा के सोशल मीडिया अकाउंट पर जाकर उनसे नस्लीय सवाल दागते हैं और उनका मजाक बनाने की कोशिश करते हैं।

रविवार को गुट्टा ने इसी बारे में सीनियर पत्रकार बरखा दत्त को बताया। दावा किया कि लोग उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपलोड फोटोज पर कमेंट कर के पूछते हैं कि क्या वह चमगादड़ खाती हैं? खाने-पीने की तस्वीरों पर कमेंट में लिखकर पूछते हुए तंज कसते हैं कि क्या वह चीज चमगादड़ है?

गुट्टा के मुताबिक, ट्रोल्स पूछते हैं, “आपकी मां कहां हैं? क्या उन्होंने खुद को आइसोलेट किया है?” हालांकि, बैडमिंटन खिलाड़ी ने फिर से ऐसे ही ट्रोल्स को करार जवाब दिया है। और, सवाल दागने वालों को लेकर कहा है कि ऐसे लोगों/ट्रोल्स से अधिक तो राष्ट्रगान तो उन्होंने खुद गाया है। वो ही वजह हैं, जिनकी वजह से कई मौकों (खेल कार्यक्रमों में) पर राष्ट्रगान बजता है।

India Lockdown Extension LIVE Updates

बकौल गुट्टा, “ऐसे सवालों ने मुझे प्रभावित किया। पर मैंने जब नॉर्थ ईस्ट के लोगों पर थूंकने वाली खबरें पढ़ीं, तब मैं हैरान रह गई। सोचती हूं कि मैं इस समाज में तो नहीं आई थी। मेरी मां को चीनी होने पर गर्व है, पर जब भी हमारे बीच में बहस होती है, तब मैं उनसे कहती हूं कि मैं पिता जैसी लगती हूं और मैं भारतीय हूं।”

Coronavirus in India LIVE Updates

गुट्टा ने कहा- मैंने देश का प्रतिनिधित्व किया है। जो लोग आलोचना कर रहे हैं, उनसे अधिक मैंने राष्ट्रगान गाया है। वह मेरी वजह से, मेरे खेल और उपलब्धि के कारण बजता है। पर ये चीजें कई बार निराश करती हैं।

COVID-19 in India State Wise LIVE

Coronavirus World News LIVE

उन्होंने कहा कि अब समय आ चुका है कि हम ये सारी चीजें अब न सहें। बता दें कि दुनिया भर के देशों और क्षेत्रों में फैला कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से फैला है, जिसके बाद भारत में नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ नस्लीय भेदभाव की कुछ घटनाएं सामने आई थीं। चूंकि, गुट्टा की मां चीनी हैं, इसलिए उन्हें भी ट्रोल्स ने इस मामले में निशाने पर लिया था।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 COVID-19: ‘चाइना का माल, चिंकी और आधा चीनी के बाद लोग अब बुला रहे हाफ कोरोना’; पूर्व बैडमिंटन स्टार का छलका दर्द
2 Covid 19: मक्केबाज विजेंदर ने किया रिंग में वापसी का ऐलान, टाइम का भी किया खुलासा
3 Coronavirus Outbreak: आरसीबी से पहली बार खुश हुए गौतम गंभीर, जानिए कारण
ये पढ़ा क्या?
X