ताज़ा खबर
 

हम नहीं चाहते सहानुभूति के लिए भतीजा करवा दे ममता बनर्जी का कत्ल, बीजेपी सांसद ने कहा- केंद्र से सुरक्षा मांग लें दीदी

अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि भाजपा सांसद ने किस संदर्भ ने ये बात की।

bengal CM mamata banerjeeभाजपा सांसद अर्जुन सिंह। (ANI)

पश्चिम बंगाल में नॉर्थ 24 परगना से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी खुद की हत्या किए जाने से आशंकित हैं तो केंद्र की सुरक्षा मांग लें। रविवार को एक कार्यक्रम में भाजपा सांसद ने कहा- अगर सीएम खुद की हत्या किए जाने से आशंकित हैं तो पीएम को खत केंद्रीय एजेंसियों की सुरक्षा मांग लें। हम नहीं चाहते हैं कि उनका भतीजा सहानुभूति के लिए उनका कत्ल करवा दे।

अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि भाजपा सांसद ने किस संदर्भ ने ये बात की। हालांकि दिसंबर में राज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा था कि अगर भाजपा चुनाव नहीं जीती तो सीएम ममता की हत्या करवा सकती है। उनके इस बयान के बाद से ही पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गई है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष भी मुखर्जी के बयान पर पलटवार कर चुके हैं। हाल के दिनों में उन्होंने कहा था- सरकार को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा, इसलिए सहानुभूति बटोरने के लिए कुछ भी बयानबाजी कर रहे हैं। कहते हैं कि कुछ सीएम की हत्या करने के लिए साजिश रच रहे हैं लेकिन कोई ऐसा अपराध क्यों करेगा? उन्होंने कहा कि सिर्फ वोट पाने के लिए ऐसी बयानबाजी हो रही है।

इधर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस पर पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के धुव्रीकरण के प्रयासों का आरोप लगाया। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य में इन दोनों राजनीतिक ताकतों के ऐसे प्रयासों को विफल करने की मंशा रखने वालों को वैकल्पिक नीतियां अपनानी चाहिए। माकपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सहमति के बाद दोनों दल अप्रैल-मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर विचार-विमर्श की प्रक्रिया में हैं।

पश्चिम बंगाल में माकपा के मुखपत्र ‘गणशक्ति’ की 54वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में येचुरी ने कहा, ‘अगर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस को राजनीतिक रूप से हराना है तो वैकल्पिक नीतियां अपनाये जाने की आवश्यकता है।’ माकपा नेता ने आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस के अलावा भाजपा भी बिगड़ती आर्थिक स्थिति, लॉकडाउन के दौरान जनता की परेशानियों और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के प्रयास में जुटी हैं। (एजेंसी इनपुट)

Next Stories
1 किसान आंदोलन में जियो टॉवर तोड़ने के खिलाफ कोर्ट पहुंची RIL, कहा- हजारों कर्मचारियों का जीवन खतरे में पड़ा
2 यूपी: श्मशान की छत में खराब मटेरियल लगाने के आरोपी गिरफ्तार, इंजीनियर सहित तीन पकड़े गए
3 सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे किसान ने ट्रक को ही बना दिया आलीशान घर, देखें अंदर की तस्वीरें
आज का राशिफल
X