ताज़ा खबर
 

ड्यूटी में आते ही न बनें ‘सिंघम’- नए पुलिस अफसरों को PM मोदी की सलाह, ओवैसी ने CM योगी के बहाने यूं साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई अनुभवों का जिक्र किया। युवा अधिकारियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वे लोगों पर प्रभाव पैदा करने की बजाय उनसे प्रेम का सेतु स्थापित करें। प्रभाव की उम्र बहुत छोटी होती है।

PM Modi, IPSप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हैदराबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकादमी से ट्रेनिंग पूरी कर चुके पुलिस अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया। (फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हैदराबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकादमी से ट्रेनिंग पूरी कर चुके पुलिस अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया। दीक्षांत परेड को संबोधित करते हुए उन्होंने ‘सिंघम’ फिल्म का जिक्र किया। पीेएम मोदी ने कहा कि कुछ पुलिस के लोग जब पहले ड्यूटी पे जाते हैं तो उनको लगता है की मैं अपना रौब दिखा दूं, मैं लोगों को डरा दूं। असामाजिक तत्व मेरे नाम से कांपने चाहिए। ये जो सिंघम वाली फिल्म देख के बड़े होते है, उनके दिमाग में ये भर जाता है और उसके कारण जरूरी काम छूट जाता है।

प्रधानमंत्री के इस बयान को साझा करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने उनपर निशाना साधते हुए सवालिया लहजे में पूछा है कि आपकी बात को नए अधिकारी गंभीरता से क्यों लेंगे जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते है कि ‘बोली नहीं तो गोली’। आपकी सांसद कहतीं हैं कि गोडसे देशभक्त हैं और वे शहीद हेमंत करकरे की मौत का जश्न मनाती हैं।


प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई अनुभवों का जिक्र किया। युवा अधिकारियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वे लोगों पर प्रभाव पैदा करने की बजाय उनसे प्रेम का सेतु स्थापित करें। प्रभाव की उम्र बहुत छोटी होती है। लेकिन यदि आप प्रेम का सेतु जोड़ेंगे वो लोग आपको आपके रिटायरमेंट के बाद भी याद करेंगे।

उन्होंने अपने भाषण में अधिकारियों से वर्दी के प्रति निष्ठावान होने की सलाह दी और यह भी कहा कि कोरोना काल में पुलिस के अच्छे कामों के कारण आम आदमी के मन में खाकी वर्दी का एक मानवीय पहलू बस गया है। उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी वर्दी पर गर्व हो और आप वर्दी का सम्मान कभी न खोएं। महामारी के कारण सीधे न मिल पाने पर उन्होंने खेद व्यक्त किया। साथ ही यह भी कहा कि कार्यकाल के दौरान किसी न किसी समय उनसे मुलाकात हो जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PoK बयान विवादः कंगना का पोस्टर शिवसैनिकों ने चप्पलों से पीटा, VIDEO शेयर कर बोलीं एक्ट्रेस- मुंबई खून की आदी हो गई है
2 SSR Case: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक अरेस्ट, ड्रग कनेक्शन में हुई कार्रवाई
3 और गहराया LAC विवाद! दक्षिणी पैंगॉन्ग में बौखलाए चीन ने तैनात कर दिए टैंक और पैदल सेना, भारत यूं दे रहा है ‘जवाब’
ये पढ़ा क्या?
X