ताज़ा खबर
 

IIT-JEE Mains परीक्षा में पास करने के बावजूद कोटा में छलांग लगाकर लड़की ने दे दी जान

आइआइटी परीक्षाओं के लिए तैयारी करने वाली एक छात्रा ने आइआइटी-जेईई की मुख्य परीक्षा में कम अंक आने से हताश होकर कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

Author कोटा/ जयपुर | April 29, 2016 1:44 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

आइआइटी परीक्षाओं के लिए तैयारी करने वाली एक छात्रा ने आइआइटी-जेईई की मुख्य परीक्षा में कम अंक आने से हताश होकर कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। 17 साल की छात्रा कोटा के एक कोचिंग संस्थान से पढ़ाई कर रही थी। पुलिस ने बताया कि इस साल कोटा में छात्रों के आत्महत्या करने का यह पांचवा मामला है।

READ ALSO: कोचिंग हब से फैक्‍टरी बना कोटा: रोज 16 घंटे पढ़ाई, साल में एक सप्‍ताह की छुट्टी, उस पर प्रेशर अलग से

जेईई की मुख्य परीक्षा के नतीजे बुधवार को घोषित हुए हैं। जवाहरनगर पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी हरीश भारती ने बताया कि कीर्ति ने गुरुवार सुबह कोचिंग संस्थान की पांचवी मंजिल से कथित तौर पर कूदकर आत्महत्या कर ली। वह परीक्षा में अपने कम अंक आने से निराश थी। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा को तुरंत एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि छात्रा यहां अपने पिता के साथ रहती थी।

दिल्ली की रहने वाली थी और यहां इंदिरा विहार में किराए के मकान में रहती थी। छात्रा पिछले दो साल से कोटा में आइआइटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग कर रही थी। पुलिस ने बताया कि छात्रा के कमरे से आत्महत्या नोट बरामद नहीं हुआ है। अभी इस संबंध में कुछ भी नहीं बताया जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App