ताज़ा खबर
 

पंजाब: गोलीबारी की आवाज के साथ खुली दीनानगर के निवासियों की नींद

सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों के हमले के कारण दीनानगर में स्थानीय निवासियों की नींद आज तड़के गोलियों की आवाज के साथ खुली। आतंकवादियों ने एक बस और..
Author July 27, 2015 15:34 pm
दीनानगर शहर में घटनास्थल के पास तैनात पंजाब पुलिसकर्मी। (पीटीआई फोटो)

सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों के हमले के कारण दीनानगर में स्थानीय निवासियों की नींद आज तड़के गोलियों की आवाज के साथ खुली। आतंकवादियों ने एक बस और एक पुलिस थाना परिसर पर हमला कर दिया जिससे एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

गुरदासपुर जिले के तीसरे सबसे बड़े शहर दीनानगर में पुलिस थाने के पास रह रहे अधिकतर लोग हमले की खबर फैलने के बाद घरों में ही रहे। लोगों ने टीवी के माध्यम से स्थिति की ताजा जानकारी जानने की कोशिश की।

एक निवासी कमलजीत सिंह मथारू ने बताया कि सेना की वर्दी पहले और भारी हथियारों से लैस हमलावरों ने उसपर गोलियां चलाईं और उसके बाद उसकी मारुति 800 कार छीन ली। मथारू गोली लगने से घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पंजाब स्वास्थ्य विभाग में एक कर्मचारी जतिंदर कुमार ने बताया कि उसे सुबह सवा छह बजे उसके एक मित्र ने फोन करके घटना की जानकारी दी। उसने कहा, ‘‘इसके बाद मैं अपने घर की ऊपर वाली मंजिल पर गया और वहां मुझे गोलियों की आवाज सुनाई दी। उसने बताया कि पुलिस का एक बड़ा दल और इसके बाद सेना के जवान जल्द ही इलाके में पहुंच गए।

कुमार ने कहा, ‘‘हमले के बारे में पता लगने के बाद से लोगों में दहशत है। हम सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच पुलिस थाने में चल रही गोलीबारी की आवाज सुन सकते हैं।’’

कुमार का घर दीनानगर पुलिस थाने से मात्र 500 मीटर दूर स्थित है। दीनानगर पठानकोट से करीब 25 किलोमीटर दूर है। अधिकारियों ने बताया कि नगर में स्कूलों, कॉलेजों और अन्य संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

जतिंदर और पंजाब के आंतरिक लेखा परीक्षा विभाग में कार्यरत उसकी पत्नी ने कहा कि उन्होंने हमले के बाद आज अपने अपने कार्यालय नहीं जाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा बेटा आठवीं कक्षा का छात्र है। वह भी स्कूल नहीं गया है क्योंकि जिला प्रशासन ने आज शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की घोषणा की है।’’

एक अन्य निवासी वरिंदर कुमार विक्की ने कहा कि सुरक्षा बलों ने पुलिस थाने के पास के इलाके की घेराबंदी कर ली है और जांच चौकियां स्थापित की हैं। सड़क किनारे बने ढाबे में हुए आतंकवादियों के हमले में एक व्यक्ति मारा गया है।

इस ढाबे के निकटवर्ती इलाके में रहने वाले नवल ने कहा, ‘‘मैंने गोलियों की आवाज सुनी। उन्होंने एक घायल व्यक्ति की कार चुराई। मैंने उन्हें कार ले जाते देखा। वे पुलिस थाना गए। सुबह का समय होने के कारण वहां बहुत कम लोग थे। उन्होंने शुरुआत में तीन गोलियां चलाईं। वे कार चलाते हुए गोलीबारी कर रहे थे। जो व्यक्ति मारा गया है, वह ढाबे में काम करता था।’’

इस बीच स्वतंत्रता दिवस से मात्र तीन सप्ताह पूर्व हुए इस हमले के मद्देनजर पंजाब और निकटवर्ती हरियाणा में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के मद्देनजर पंजाब में ‘‘अधिकतम अलर्ट’’ घोषित कर दिया गया है। पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के साथ सटी इसकी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भारत पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा करने वाला बीएसएफ हमले के बाद हाईअलर्ट पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.