ताज़ा खबर
 

ऐक्टर दिलीप कुमार की बिगड़ा स्वास्थ्य, सांस में तकलीफ के बाद ले जाए गए अस्पताल

सायरा बानो ने कहा "दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और इसी के चलते उन्हें आज सुबह 8.30 बजे माहिम के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. यह एक नॉन कोविड अस्पताल है।"

दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। (express file photo)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार सुबह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभिनेता को सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई स्थित एक अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों की देख-रेख में उनका इलाज चल रहा है।

दिलीप की पत्नी एवं मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और इसी के चलते उन्हें आज सुबह 8.30 बजे माहिम के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उसके एक करीबी ने बताया कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है। लेकिन उनकी उम्र अधिक है और हम कोई ख़तरा नहीं लेना चाहते इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

हिंदुजा एक नॉन कोविड अस्पताल है। सायरा बानो दिलीप कुमार का खास ख्याल रखती हैं। इसके साथ ही दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उनकी पत्नी ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी देती रहती हैं।

बता दें, 98 साल के दिलीप कुमार को पिछले महीने भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती किया गया था। हालांकि, टेस्ट होने के बाद उन्हें जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था। बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। एक्टर ने अपना नाम एक प्रेड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे। दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है और दर्शकों का मनोरंजन किया है।

कुमार ने 1944 में ‘‘ज्वार भाटा’’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और वह पांच दशकों के अपने करियर में ‘‘कोहिनूर’’, ‘‘मुगल-ए-आजम’’, ‘‘देवदास’’, ‘‘नया दौर’’, ‘‘राम और श्याम’’ समेत कई हिट फिल्मों में नजर आए। फिल्मी पर्दे पर उन्हें पिछली बार 1998 में ‘‘किला’’ फिल्म में देखा गया था।

Next Stories
1 मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण से हारे बंगाल- BJP नेताओं के मंथन में निकला कारण; पांच राज्यों की चुनावी तैयारियों पर हुई चर्चा, PM को भी किया गया ब्रीफ
2 Coronavirus Lockdown-Unlock: पिछले 24 घंटे में सामने आए 1,14,460 नए मामले, 2,677 लोगों की मौत
3 कोरोना रोकने के बजाय श्रेय लेने में लगी रही सरकार : अमर्त्य सेन
ये पढ़ा क्या?
X