ताज़ा खबर
 

दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को दी नसीहत तो भड़क उठे कांग्रेस के व्हिप- ‘पीठ पीछे आलोचना ना करें, हम ज्यादा दिन विपक्ष में नहीं’

राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए उन्हें सब से अलग बताया है। दिग्विजय ने कहा कि राहुल गांधी अलग हैं और वे अलग शैली की राजनीती करना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें इसका मौका मिलना चाहिए।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Published on: August 2, 2020 4:54 PM
Cabinet Portfolios Distribution, Digvijay Singh, Shivraj Singh Chouhan, Jyotiraditya Scindiaकांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः Nirmal Harindran)

कांग्रेस प्रमुख के रूप में राहुल गांधी की वापसी की मांग ज़ोरों पर है। गांधी परिवार के बैकग्राउंड पर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इन सब के बीच पार्टी के राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए उन्हें सब से अलग बताया है। दिग्विजय ने कहा कि राहुल गांधी अलग हैं और वे अलग शैली की राजनीती करना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें इसका मौका मिलना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि शरद पवार ने सलाह दी थी कि उन्हें भारत यात्रा करनी चाहिए। यात्रा लोगों से कनेक्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है। राहुल को जनता के बीच यानि लोगों की पहुंच में रहना होगा। साथ ही भारत यात्रा भी करनी होगी। इसपर तमिलनाडु के युवा नेता और कांग्रेस के व्हिप मणीकम टैगोर ने ट्वीट कर कहा “मुझे लगता है कि पार्टी में उच्च पदों पर बैठे लोग सही मायने में उसके साथ खड़े रहते हैं और उनकी पीठ पीछे आलोचना नहीं करते तो हम ज्यादा दिनों तक विपक्ष में नहीं रहेंगे।”

एक अन्य ट्वीट में मणीकम टैगोर ने लिखा “जो लोग रिकॉर्ड के बाहर की बातें मीडिया के दोस्तों को लीक करते हैं। वे अपनी हरकतों को सुधार लें तो हम जीत जाएंगे।” उन्होने आगे लिखा वह जो भी है उसने अपना ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया है।” बता दें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के राजसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए बैठक की। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिहं समेत कई दिग्गज नेता शामिल थे।

बैठक की शुरूआत हुई तो राजीव सातव, पी. एल पुनिया और छाया वर्मा ने एक बार फिर कहा, कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपी जाए। लेकिन इस सांसदों की मांग पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इससे पहले सोनिया गांधी ने जब कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की थी तब भी यह मांग उठी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘PM नरेंद्र मोदी से मांगेंगे इस्तीफा’, जॉब संकट पर बोले Shivsena नेता संजय राउत
2 चंद्रयान-2 मिशन को लेकर जगी भारत की उम्मीद, चेन्नई के शख्स का दावा- चांद पर कुछ मीटर चला प्रज्ञान
3 अमर सिंह: रक्षा मंत्री रहते फँसे थे मुलायम तो अरुण जेटली से ली थी क़ानूनी सलाह, सोनिया ने बरामदे में कराया था इंतज़ार, मुलायम से मिलने बिल क्लिंटन को ले गए थे लखनऊ
ये पढ़ा क्या?
X