ताज़ा खबर
 

J&K और 370 पर बोले थे दिग्विजय, बहू बोलीं- समझ से परे है कि मसला क्यों उठा रहे हैं

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर पुनर्विचार करने को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह चारों ओर से घिरते नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (express file photo)

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर पुनर्विचार करने को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह चारों ओर से घिरते नजर आ रहे हैं। अब उनके छोटे भाई लक्ष्मण सिंह की पत्नी रूबीना सिंह ने भी अपने जेठ को जवाब दिया है। रूबीना सिंह ने कहा कि वादी में 370 से कश्मीरी पंडितों को कितना भुगतना पड़ा है। इसका दर्द मैं समझती हूं। रूबीना सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह साफ करना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को लेकर उनकी क्या राय है? दिग्विजय सिंह के छोटे भाई की पत्नी ने कहा कि यह उनकी समझ से परे है कि उनके जेठ ने इस तरह का बयान एक पाकिस्तानी पत्रकार को क्यों दिया? साथ ही यह बात समझ से परे है कि इस तरह का मुद्दा अब क्यों उठाया जा रहा है।

मालूम हो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ‘क्लब हाउस’ संवाद के दौरान यह टिप्पणी करके एक विवाद को जन्म दे दिया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना ‘बहुत दुखद’ है तथा उनकी पार्टी इस पर पुनर्विचार करेगी। उनकी इस टिप्पणी को लेकर भाजपा ने निशाना साधा और कांग्रेस पर भारत के खिलाफ बोलने तथा पाकिस्तान की ‘हां में हां’ मिलाने का आरोप लगाया। भाजपा का कहना है कि सिंह ने पाकिस्तानी मूल के पत्रकार के साथ संवाद के दौरान यह टिप्पणी की।

भाजपा ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बयान देना चाहिए। उधर, दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अनपढ़ लोगों की जमात को ‘शैल’ (करेंगे) और ‘कंसिडर’ (विचार करना) में फ़र्क़ शायद समझ में नहीं आता।’’ दिग्विजय सिंह ने कहा कि कुछ लोग भ्रम का शिकार हो सकते हैं लेकिन लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता समर्थक और वे सभी जो भाजपा-मोदी-शाह शासन का विरोध कर रहे हैं, इस शासन को खत्म करने के लिए हर इंच लड़ाई लड़ेंगे।

सोशल मीडिया पर उपलब्ध बातचीत के एक हिस्से के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने क्लबहाउस संवाद में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत दुखद है। कांग्रेस पार्टी इस विषय पर निश्चित तौर पर पुनर्विचार करेगी।’’

Next Stories
1 UP: शराब माफिया से जान का खतरा बताने वाले पत्रकार की मौत, पुलिस बोली- सड़क हादसे में गई जान
2 गाजियाबाद में बुजुर्ग के साथ बदसलूकी, पुलिस ने कहा- तावीज़ को लेकर हुआ था विवाद, ट्विटर पर भी FIR
3 तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र बीजेपी में शामिल, मुख्यमंत्री से चल रहे थे नाराज
ये पढ़ा क्या?
X