digvijay singh target pm narendra modi after sanatan sanstha member arrest by maharashtra ats - दिग्विजय सिंह का नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला, PM से जोड़े सनातन संस्‍था के तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिग्विजय सिंह का नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला, PM से जोड़े सनातन संस्‍था के तार

महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के नालासोपारा और महाराष्ट्र के सतारा इलाकों में छापा मारकर कट्टरपंथी हिंदू संगठन से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने आरोपियों के पास से देशी बम, जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर आदि बरामद किए थे।

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना। (express photo)

महाराष्ट्र एटीएस ने हाल ही में हिंदूवादी संगठन सनातन संस्था से जुड़े कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर कहा है कि “इसी केस में एक और अपराधी सतारा के सुधान्वा गोंडलेकर श्री शिवप्रतिष्ठान हिंदुस्तान के सदस्य हैं। जिसके प्रमुख सम्भाजी भिड़े हैं। सम्भाजी भिड़े मोदी जी के गुरु समान हैं। आप उनके बारे में मोदी जी के विचार यू-ट्यूब पर देख सकते हैं।”

बता दें कि महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के नालासोपारा और महाराष्ट्र के सतारा इलाकों में छापा मारकर कट्टरपंथी हिंदू संगठन से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने आरोपियों के पास से देशी बम, जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर आदि बरामद किए थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वैभव राउत (40 वर्ष), सुधानवा गोंडलेकर (39 वर्ष) और शरद कसालकर (25 वर्ष) के रुप में हुई है। एटीएस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी कुछ भयावह करने की तैयारी में थे। उनके पास बरामद बम इस्तेमाल करने के लिए तैयार थे। 15 अगस्त और बकरीद से पहले इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद होना बड़ी चिंता की बात है। सुधानवा गोंडलेकर ही शिवप्रतिष्ठान हिंदुस्तान का सदस्य है, जिसके प्रमुख संभाजी भिड़े हैं। वैभव राउत सनातन संस्था का कथित सदस्य बताया जा रहा है और वैभव और शरद कसालकर को नालासोपारा से गिरफ्तार किया गया है। वहीं सुधानवा गोंडलेकर को सतारा से गिरफ्तार किया गया है।


अपने ट्वीट में जिन संभाजी भिड़े को प्रधानमंत्री मोदी के गुरु के समान बताया है, वह न्यूक्लियर फिजिक्स में एमएससी कर चुके हैं और पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज में प्रोफेसर भी रह चुके हैं। साल 2014 में अपने सांगली दौरे पर पीएम मोदी ने संभाजी भिड़े से मुलाकात की थी। महाराष्ट्र के कोरेगांव में हुई हिंसा के मामले में भी संभाजी भिड़े का नाम आया था। संभाजी भिड़े अपने एक बयान को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। दरअसल संभाजी ने एक चौंकाने वाले दावे में कहा था कि उनके बाग के आम खाने के बाद बहुत से दंपत्ति माता-पिता बने हैं,  साथ ही कई महिलाओं ने उनके बाग के आम खाकर बेटे को जन्म दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App