ताज़ा खबर
 

दिग्विजय सिंह को बड़ा झटका, पार्टी ने तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी पद से हटाया

इसी साल 29 अप्रैल को उन्हें कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया था।
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह। (फोटो-PTI)

कांग्रेस ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए मंगलवार को वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तेलंगानी के प्रभारी पद से हटाकर एक नई टीम को राज्य में नियुक्त किया है। इस टीम के इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे। इसकी पुष्टि एआईसीसी सेक्रेटरी जनार्दन द्विवेदी ने की। दिग्विजय सिंह ने हाल ही में तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जॉइन करने के लिए प्रेरित कर रही है। साथ ही उनकी राज्य के आईटी मिनिस्टर केटी रामा राव के साथ सोशल मीडिया साइट पर जमकर बहस हुई थी। इसी साल 29 अप्रैल को उन्हें कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया था।

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तेलंगाना में नई टीम को नियुक्त किया है, जो वहां के सारे मामले देखेगी। इस टीम की अगुआई आरसी कुंठिया के हाथों में होगी। जबकि सतीश जकोली को सेक्रेटरी बनाया गया है। गोवा चुनाव में 40 में से 17 सीटें जीतने के बावजूद दिग्विजय सरकार बनवाने में नाकाम रहे थे। जबकि बीजेपी ने महज 13 सीटें होने के बावजूद अन्य पार्टियों के सहयोग से राज्य में सरकार का गठन कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    NAVNEET MANI TRIPATHI
    Aug 1, 2017 at 9:07 pm
    27 अगस्त को पटना मे भ्रष्टाचारी कुनबा इकट्ठा हो रहा.. भ्रष्टाचार की देवी - बेगम ममता बनेर्जी तो रहेंगी ही, युगपुरुष केजरि भी पधार रहे हैं. राष्‍ट्रीय पप्पू भी रहेंगे. बेनामी संपति कैसे बनाये इसके गुर सिखाये जायेंगे. सभी जालसाजों,नटवर लालों से अपील है की अधिक-से-अधिक सांख्या मे रैली मे पहुंचे. - निवेदक (देश का प्रथम भ्रस्ट लालू-परिवार)
    (0)(0)
    Reply