ताज़ा खबर
 

जरूरी नहीं भ्रष्‍टाचारी जेल जाएं, वे भाजपा में भी जा सकते हैं- द‍िग्‍वि‍जय स‍िंह के इस ट्वीट को लोगों ने कैसे तोड़ा-मरोड़ा, पढ़‍िए

गौरतलब है कि 31 जुलाई को बीजेपी सांसदों की गैर मौजूदगी के कारण पिछड़ा वर्ग आयोग विधेयक से जुड़ा विपक्ष का संशोधन पास हो गया था।
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह। (Photo: PTI)

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला किया है। उन्होंने सोमवार (31 जुलाई) को ट्वीट करके कहा कि जरुरी नहीं है कि भ्रष्टाचारी जेल जाए, वे चाहे तो भाजपा में भी जा सकते हैं। इससे पहले सिंह ने राज्यसभा में सोमवार को व्हिप जारी होने के बाद कहा था कि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ”मुझे इस बात की खुशी है कि अमित शाह ने अपनी हार मानी है। ये संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और वित्त मंत्री अरुण जेटली की हार है।

कांग्रेस नेता ने पिछड़ा वर्ग आयोग पर कहा, ‘आखिर पिछड़ा वर्ग आयोग पर विपक्ष के प्रस्ताव को नजरअंदाज क्यों किया जा रहा था। अगर सरकार ईमानदारी से पिछड़ा वर्ग कानून को लागू करना चाहती थी, तो आम सहमति बनानी चाहिए थी या फिर अपना बहुमत तैयार करना था। बीजेपी के 30 सांसद और पांच मंत्री अनुपस्थित रहे, यह तब हुआ जब बीजेपी ने तीन लाइन की व्हिप जारी की थी। अमित शाह जी को इन लोगों को पार्टी से निकाल देना चाहिए।’

गौरतलब है कि 31 जुलाई को बीजेपी सांसदों की गैर मौजूदगी के कारण पिछड़ा वर्ग आयोग विधेयक से जुड़ा विपक्ष का संशोधन पास हो गया था। सरकार को विपक्ष का यह संशोधन मंजूर नहीं था। सरकार इसे खारिज करना चाहती थी। सदन में जब वोटिंग हुई, तो विपक्ष के संशोधन के पक्ष में 75 वोट पड़े जबकि इसके खिलाफ सिर्फ 54 वोट ही पड़े।

बता दें कि सोमवार को किए गए दिग्विजय सिंह के ट्वीट का लोगों ने काफी मजाक उड़ाया है। एक यूजर उन्हीं की बातों को तोड़-मरोड़कर लिखा-”जरुरी नहीं कि भ्रष्टाचारी जेल जाए, वे कांग्रेस में भी जा सकते हैं।” दूसरे यूजर ने लिखा-” जरुरी नहीं कि जवान लोग ही शादी करे, कांग्रेसी बुड्ढे भी राशन कार्ड बनवा सकते हैं। एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया-”कुछ भी कर लो, 2019 तो मोदी का है।

एक अन्य यूजर ने ट्वीटर पर लिखा कि, ”वाकई में इस देश में भ्रष्टाचारियों घोटालेबाजों रिश्वतखोरो को जेल हुई होती तो? इटालियन बाई की पूरी टीम अब तक जेल में चक्की पीस रही होती”

देखिए वीडियो - “मसूद अज़हर को छोड़कर NDA सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था”: दिग्विजय सिंह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App