ताज़ा खबर
 

मुंबई के सिद्धि विनायक मंदिर भक्त ने चढ़ाया 14 करोड़ रुपए का सोना, गुंबद और दरवाजे में लगेगा 35 किलो सोना

तिरुपति बालाजी, पद्मनाभ मंदिर, शिरडी साईं, सबरीमाला मंदिर आदि के साथ-साथ सिद्धि विनायक की पहचान भी देश के सबसे धनी मंदिरों में होती है। यहां आने वाले भक्तों में भी कई बड़ी हस्तियां शुमार हैं।

यह मंदिर भारत के अमीर मंदिरों में से एक है।

देश के सबसे चर्चित मंदिरों में शुमार मुंबई के सिद्धि विनायक (Siddhi Vinayak Temple Mumbai) में एक भक्त ने 35 किलो सोना चढ़ाया है। खास बात यह है कि यह चढ़ावा उस वक्त चढ़ा है, जब मंदिर सिंदूर लेपन के लिए बंद था। चढ़ाए गए सोने की कीमत करीब 14 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस भक्त ने अपनी पहचान भी गुप्त रखी है। बताया जा रहा है कि इस सोने का उपयोग मंदिर की छत पर लगे गुंबद और दरवाजे में किया जाएगा।

माघी गणेश जयंती के लिए बंद था मंदिरः सिद्धि विनायक मंदिर दान के मामले में देश के चुनिंदा मंदिरों में शुमार है। यहां हर साल भक्त जमकर दान देते हैं, लेकिन इतना सोना शायद पहली बार दान किया गया है। माघी गणेश जयंती की तैयारी के लिए 15 से 19 जनवरी तक चार दिनों के लिए मंदिर बंद था। 25 जनवरी से 1 फरवरी तक मनाई जाएगी।

Hindi News Live Hindi Samachar 20 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कई बड़ी हस्तियां हैं सिद्धि विनायक की भक्तः तिरुपति बालाजी, पद्मनाभ मंदिर, शिरडी साईं, सबरीमाला मंदिर आदि के साथ-साथ सिद्धि विनायक की पहचान भी देश के सबसे धनी मंदिरों में होती है। यहां आने वाले भक्तों में भी कई बड़ी हस्तियां शुमार हैं। इनमें खेल, साहित्य, सियासत और फिल्म जगत से जुड़ी कई हस्तियां भी शामिल हैं। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी का परिवार भी सिद्धि विनायक जाने वालों में शुमार है।

भक्तों की लगती है कतारः गणपति उत्सव के दिनों में पूरे महाराष्ट्र में जमकर जश्न मनाया जाता है। उस दौरान सिद्धि विनायक मंदिर की सजावट भी देखने लायक होती है। यहां भक्तों की खासी भीड़ जुटती है। आम दिनों में भी यहां दर्शन के लिए भक्तों की लंबी-लंबी कतार लगी रहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 J&K: शोपियां एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, DGP ने गिरफ्तार DSP देविंदर पर कही यह बात
2 अंडर कंस्ट्रक्शन हाइवे पर टायर फटने से पलट गई कांग्रेस नेता की कार, मां की मौत, पत्नी-बच्चे और बड़े भाई की हालत गंभीर
3 निकाय कर्मचारी की पत्नी का BJP MLA पर गंभीर आरोप, पति ने नहीं किया यह काम तो रूकवा दी सैलरी
ये पढ़ा क्या?
X