ताज़ा खबर
 

याकूब मेमन पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी महाराष्ट्र सरकार: फडणवीस

1993 के मुंबई विस्फोट के दोषी याकूब मेमन को इस माह के अंत में फांसी दिए जाने की खबरों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी।

Author Published on: July 15, 2015 7:00 PM

1993 के मुंबई विस्फोट के दोषी याकूब मेमन को इस माह के अंत में फांसी दिए जाने की खबरों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी। फडणवीस ने कहा, जो भी किया जाएगा उसे उपयुक्त समय पर सार्वजनिक किया जाएगा। फडणवीस इस समय नई दिल्ली में हैं।

फडणवीस ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर फैसला दिया था। कोर्ट की तरफ से जो निर्देश दिया जाएगा महाराष्ट्र सरकार उसके अनुरूप कार्य करेगी। जब उचित समय आएगा तो हम लोग इस मुद्दे पर और सूचना उपलब्ध कराएंगे। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा फांसी की सजा पर उसकी अपील को रद्द किए जाने के खिलाफ अगर मेमन की याचिका को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर देता है तो उसे फांसी दी जाएगी।

मेमन नागपुर केंद्रीय कारागार में बंद है, जहां रिपोर्ट के अनुसार, फांसी दिए जाने की सुविधा है।

एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया कि फांसी की तारीख पर फैसला उपचारात्मक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 निलम्बित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को उप्र सरकार ने थमाया आरोप पत्र
2 नक्सलियों ने अगवा जवानों की हत्या कर शव सड़क पर फेंके
3 मारा गया वह आतंकी जिसने भारतीय सैनिकों का सिर कर दिया था कलम
ये पढ़ा क्या?
X