यूपीः खेत पर कब्जा हुआ तो महिला ने खुद को जमीन में गाड़ा, कहा- मेरे मरने के बाद बच्चों को भी दफन कर देना

महिला का कहना था कि जब तक भूमाफिया पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वह अन्न-जल नहीं लेगी। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया।

Agra Woman
महिला का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन में हड़कंप मच गया और एडीएम सिटी के आदेश पर अधिकारी फौरन मौके पर गए। (फोटो- Twitter/@Bhabanisankar02)

यूपी में एक तरफ सीएम योगी ये भाषण दे रहे थे कि माफियाओं की छाती पर बुल्डोजर चलाया जाएगा, वहीं दूसरी तरफ आगरा में एक महिला भूमाफिया से परेशान होकर समाधि लेने की कोशिश कर रही थी। महिला ने खुद को जमीन में गले तक गाड़ दिया था और जमीन से बाहर सिर्फ उसका सिर दिखाई दे रहा था।

महिला का कहना था कि जब तक भूमाफिया पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वह अन्न-जल नहीं लेगी। महिला का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन में हड़कंप मच गया और एडीएम सिटी के आदेश पर अधिकारी फौरन मौके पर गए।

महिला का नाम प्रेमलता है और वह सिकंदरा के बाईपुर गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने गांव के रिटायर्ड कर्नल सुरेंद्र सिंह समेत कई लोगों पर ये आरोप लगाया है कि ये लोग उन्हें खेत में काम नहीं करने देते हैं और खेत पर कब्जा करना चाहते हैं।

ट्विटर यूजर भवानी शंकर जीना (@Bhabanisankar02) ने इस वीडियो को पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि भू माफिया से परेशान होकर महिला ने ली समाधि।

आरोप ये भी हैं कि कानूनगो और लेखपाल ने गलत पैमाइश कर महिला का खेत दूसरे पक्ष को दिलवा दिया, इसी बात से आक्रोशित महिला ने शुक्रवार को समाधि लेने की कोशिश की। महिला ने कहा कि उसके मरने के बाद उसके बच्चों को भी दफना देना।

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला को समझाया-बुझाया गया है और खेत की दोबारा पैमाइश कर महिला को खेत का कब्जा दे दिया गया है। इस मामले में इलाके के तहसीलदार का कहना है कि टीम मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश में कानून का राज है। माफियाओं को पता है कि अगर भाजपा सरकार में किसी ने गरीब की जमीन पर कब्ज़ा किया तो उसकी छाती पर बुलडोजर चढ़ेगा।

लखनऊ में आयोजित पिछड़ा वर्ग प्रतिनिधि सम्मलेन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर प्रदेश में भाजपा की सरकार होगी तो कोई दंगा भड़काने का दुस्साहस नहीं करेगा। कोई गुंडा, माफिया और पेशेवर अपराधी जबरन किसी की संपत्ति पर कब्ज़ा करने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा अगर करेगा तो उसकी छाती पर राज्य सरकार का बुलडोजर चलता हुआ दिखाई देगा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Coolpad Note 3 Lite हुआ लॉन्‍च, 6999 रुपए में फिं‍गरप्रिंट स्‍कैनर और 4g कनेक्‍ट‍िविटीCoolpad Note 3 Lite, Coolpad Note 3 Lite launch, Coolpad Note 3 Lite registration, Coolpad Note 3 Lite amazon, Coolpad Note 3 Lite price, Coolpad Note 3 Lite features, Coolpad Note 3 Lite specs, Coolpad Note 3 Lite smartphone, Coolpad Note 3 Lite 3GB ram
अपडेट