10 दिन में 12 बिल पास, 7 मिनट में एक पारित…बिल हैं या चाट-पापड़ी!- TMC सांसद का बयान, PM ने बताया “संसद का अपमान”

डेरेक ओ ब्रायन के संसद में जल्दबाजी में पास हो रहे बिल वाले ट्वीट पर पीएम मोदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पीएम ने इसे अपमानजनक बताया है।

Derek obrien, PM Modi
डेरेक ओ ब्रायन और पीएम मोदी (फोटो- @derekoberienmp & Indian Express)

संसद के मानसून सत्र में पेगासस केस और कृषि बिल पर हंगामा जारी है। हंगामों के बीच ही केद्र सरकार ने संसद में कई बिल पास करा लिए हैं। अब इस पर विपक्ष सरकार को घेर रहा है। विपक्ष के आरोपों पर पीएम मोदी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इन बिलों को संसद सत्र में जल्दबाजी में पास कराने का आरोप लगाते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार संसद में बेहद जल्दबाजी में बिल पारित करा रही है। औसतन 7 मिनट में एक बिल संसद से पारित हुआ है। आगे इस जल्दबाजी पर तंज कसते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि बिल पास हो रहा है या पापड़ी चाट बन रही है।

डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर कहा-“पहले 10 दिनों में, मोदी-शाह ने सात मिनट से कम के औसत समय में 12 विधेयकों को पारित किया”।

टीएमसी सांसद के इस ट्वीट के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बीजेपी संसदीय दल की मीटिंग के बाद कहा कि कल टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक ट्वीट पोस्ट किया गया था बिल को लेकर। इसपर पीएम ने कहा कि यह उन लोगों का अपमान है जिन्होंने सांसद चुने। पीएम ने दुख जताया है… ‘पापड़ी चाट बनाना’ एक अपमानजनक टिप्पणी थी। कागज फाड़ना, फेंकना और माफी नहीं मांगना अहंकार है।

एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब प्रधानमंत्री ने पेगासस फोन-हैकिंग विवाद, सरकार द्वारा महामारी से निपटने, और कई मुद्दों पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में भयंकर विरोध को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है।

प्रधानमंत्री की ये टिप्पणी तब आई है जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बुलावे पर आज 14 विपक्षी दल के नेता नाश्ते पर जुटे और वहां उन्होंने राहुल के नेतृत्व में एक बैठक की। मीटिंग के बाद राहुल गांधी के साथ विपक्षी नेता साइकिल मार्च करते हुए संसद गए।

बता दें कि टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन पहले भी ऐसे बयान देते रहे हैं। इससे पहले डेरेक ओ ब्रायन ने 2019 में तीन तलाक कानून के पास होने पर कहा था कि क्या हम पिज्जा डिलिवर कर रहे हैं?

 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट