ताज़ा खबर
 

कोरोना के बीच राजस्थान में राजनीति तेज, विस में विपक्षी उप-नेता का आरोप- हमारे सदस्यों के फोन टैप करा रही गहलोत सरकार

विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस और उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है।

Rajendra Rathore, BJP, Congressराजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार जांच की आड़ में विपक्षी विधायकों के फोन टैप करा रही है।

कोरोना संकट के बीच राजस्थान में सियासत तेज हो गई है। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार जांच की आड़ में विपक्षी विधायकों के फोन टेप करा रही है।

उन्होंने दावा किया कि यह काम विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के लिए कथित तौर पर धन राजस्थान भेजे जाने की जांच के बहाने हो रहा है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के अपने आरोपों को दोहराते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने शुक्रवार को कहा था कि इसकी जांच के लिए राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) में शिकायत दर्ज कराई गयी है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि राज्य में विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये की नकदी जयपुर स्थानांतरित हो रही है।

विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस और उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। इसका जिक्र करते हुए राठौड़ ने कहा, ‘‘हमारे (विपक्षी सदस्यों) टेलीफोन टेप करने शुरू कर दिए गये लेकिन मैं समझता हूं कि इससे भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

सरकार के पास अगर कोई प्रमाण है तो उन्हें पेश करने चाहिए।’’कांग्रेस में गुटबाजी का आरोप दोहराते हुए राठौड़ ने कहा, ‘‘सरकार में दो शक्ति केन्द्र बने हुए हैं … कांग्रेस विधायक दल में प्रबल असंतोष है। इस असंतोष के कारण आज सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री को विधायकों की किलेबंदी करनी पड़ रही है।’’उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान के इतिहास में पहला मौका है जब राज्यसभा के चुनाव से लगभग एक सप्ताह पहले इस प्रकार की बाड़बंदी की गयी।’’ भाजपा नेता के अनुसार राज्य की कांग्रेस सरकार अपने ही बोझ से खुद परेशान है और मुख्यमंत्री अपनी डगमगाती कुर्सी को बचाने के लिए भाजपा पर आरोप लगा रह हैं।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहिद अफरीदी बोले- मैं COVID-19 पॉजिटिव तो केंद्रीय मंत्री ने कहा- बचना चाहते हैं तो नरेंद्र मोदी का लें सहारा; ट्रोल
2 370 के बाद से J&K पर बौखलाया है पाकिस्तान! नापाक इरादों से नहीं आ रहा बाज़, छह माह से भी कम वक्त में दो हजार से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन
3 लद्दाख से BJP सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कहा- चीन ने हमारा इलाका कब्जा लिया है, यह सच है
ये पढ़ा क्या...
X