ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के साथ गठबंधन के कयासों पर डिप्टी सीएम बोले- फांसी पर लटक जाऊंगा

उन्होंने कहा कि इस बात का सवाल ही नहीं उठता कि टीडीपी और कांग्रेस गठबंधन कर लें, लेकिन अगर ऐसा फिर भी होता है तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा। उपमुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केई कृष्णमूर्ति फोटो सोर्स- फेसबुक

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केई कृष्णमूर्ति ने कहा है कि अगर कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी के बीच गठबंधन हो गया तो वो फांसी लगा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस बात का सवाल ही नहीं उठता कि टीडीपी और कांग्रेस गठबंधन कर लें, लेकिन अगर ऐसा फिर भी होता है तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा। राज्य के उपमुख्यंत्री केई कृष्णमूर्ति ने अपने गृह जिले करनूल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि यह बात वो पार्टी की तरफ से कह रहे हैं यह उनकी निजी राय नहीं है।

आपको याद दिला दें कि अभी हाल ही में कर्नाटक के सीएम एच.डी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में राज्य के सीएम चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नजर आए थे। हालांकि इस शपथ समारोह में लगभग सभी विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रण दिया गया था। समारोह में चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी के पहुंचे के बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन को लेकर कयासों का दौर चल पड़ा था। हालांकि अभी तक दोनों ही पार्टियों की तरफ से इसपर कुछ भी नहीं कहा गया है। इस बीच कुछ टीडीपी नेताओं का कहना है कि अगर कांग्रेस 2019 में सत्ता में आती है और यह आंध्र प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस घोषित करने का ऐलान करती है तो उनसे मित्रवत संबंध रखने से टीडीपी को कोई नुकसान नहीं है।

आंध्र प्रदेश की टीडीपी यानी तेलुगु देशम पार्टी कुछ समय पहले तक एनडीए का हिस्सा थी। लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज देने की मांग पर टीडीपी केंद्र सरकार से अलग हो गई। हालांकि जब टीडीपी एनडीए से अलग हुई थी तब बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि टीडीपी के जाने से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि पार्टी इसे अवसर के रुप में लेगी और आंध्र प्रदेश में नए सिरे से काम करेगी। जबकि उस वक्त कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि टीडीपी ने मोदी सरकार को सही समय पर सबक सिखाया है। खड़गे ने केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज ना दिए जाने पर भी सवाल खड़े किये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App