ताज़ा खबर
 

नोटबंदी के 4 सालः NSUI कार्यकर्ताओं का RBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, निकाली अर्थव्यवस्था की अर्थी; लगाए मोदी मुर्दाबाद के नारे

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि 'नोटबंदी पीएम की सोची समझी चाल थी ताकि जनता के पैसे से मोदी 'मित्र पूंजीपतियों' का लाखों करोड़ रुपए कर्ज माफ किया जा सके।'

nsui, congress, demonetization, rahul gandhiनोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करते एनएसयूआई कार्यकर्ता। (इमेज सोर्स- ट्विटर/एनएसयूआई)

नोटबंदी को हुए आज 4 साल का वक्त बीत गया है। इस मौके पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अर्थव्यवस्था की अर्थी निकालकर नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जिससे हंगामे की स्थिति रही। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

एनएसयूआई ने नोटबंदी के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर नोटबंदी के फैसले पर मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि ‘नोटबंदी पीएम की सोची समझी चाल थी ताकि जनता के पैसे से मोदी ‘मित्र पूंजीपतियों’ का लाखों करोड़ रुपए कर्ज माफ किया जा सके।’

राहुल गांधी ने लिखा कि ‘गलतफहमी में मत रहिए, गलती हुई नहीं, जानबूझकर की गई थी। इस राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज बुलंद कीजिए।’ अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने अपनी एक वीडियो भी शेयर की, जिसमें उन्होंने देश की गिरती अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा और कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के फैसलों के चलते अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने कहा था कि यह कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। लेकिन यह कालेधन के खिलाफ लड़ाई नहीं थी, ये झूठ था। नरेंद्र मोदी ने आपके पैसे आपसे छीनकर अपने गिने-चुने उद्योगपति दोस्तों को देना चाहते थे। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने गलत तरीके से जीएसटी लागू किया, जिससे छोटे दुकानदारों, छोटे और मिडिल साइज बिजनेस वालों को खत्म कर दिया और अपने चुने हुए तीन-चार उद्योगपति मित्रों के लिए रास्ता साफ किया।

राहुल गांधी ने कहा कि अब मोदी सरकार तीन नए कानून लेकर आयी है, जो कि किसानों को काफी नुकसान पहुंचाएंगे। राहुल गांधी के अनुसार, नरेंद्र मोदी ने देश की शान मानी जाने वाली अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है और अब हमें फिर से मिलकर इसे बनाना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट में अवमानना मामले में प्रशांत भूषण ने नहीं मांगी थी माफी, अब CJI को लेकर किए ट्वीट पर जता रहे हैं खेद
ये पढ़ा क्या?
X