ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा: दिन भर अस्पताल आते रहे खून से लथपथ लोग, सड़कों पर रहा भीड़ का राज, पुलिस रही खामोश

चश्मदीदों के मुताबिक जीटीबी अस्पताल में दिन भर खून से लथपथ लोग आते रहे। भीड़ की हिंसा के शिकार हुए ये लोग दर्द से कराह रहे थे।

Author , Edited By Naveen Rai नई दिल्ली | Updated: February 26, 2020 12:14 PM
राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा में अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।(प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Voilence: राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधियों और समर्थकों की बीच भड़की हिंसा ने भयानक रूप ले लिया है। दंगे की आग में अबतक कुल 20 लोगों की जान चली गई है। चश्मदीदों के मुताबिक जीटीबी अस्पताल में दिन भर खून से लथपथ लोग आते रहे। भीड़ की हिंसा के शिकार हुए ये लोग दर्द से कराह रहे थे।

कुछ जगहों पर हालात ऐसे थे कि सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों के सामने पुलिस तमाशा देखती रही। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे छज्जूपुर – कबीर नगर रोड पर 6 पुलिस वाले खड़े थे और सामने सौकड़ों की तादात में भीड़ की शक्ल में लोग हाथ में लाठी-डंडे और पत्थर लेकर खड़े ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। इन लोगों ने हेलमेट से अपना चेहरा छिपाया था। सनातन धर्म मंदिर के बाहर खड़ी भीड़ के बीच से एक शख्स ने कहा कि, पिछले तीन दिन से मुस्लिम लोग हमपर ने पत्थर फेंके हैं, हमपर हमला किया है। हमें बताया गया है कि शमशान घाट में शिव मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया गया है। हम कितने दिन चुप रहेंगे? हिंदू शेर-सोता नहीं है हमने अब स्थिति को अपने हाथ में ले लिया है।

बीजेपी विधायक के सामने लगे नारे- ‘पुलिस के हत्यारों को, गोली मारो सालों को’, अभय वर्मा ने भी गरमाया पूर्वी दिल्ली का माहौल

छज्जूपुर में धारा 144 लागू थी लेकिन वहां 20 से कम पुलिस वाले मौजूद थे। सड़कों पर हथियारबंद लोग घूम रहे थे। । 11:30 बजे और 1 बजे के बीच हमारे सहयोगी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने कम से कम आठ बार ऐसा देखा कि पुलिसकर्मियों ने भीड़ को हटाया ताकि एंबुलेंस और पुलिस जीप मौजपुर चौक से जीटीबी अस्पताल तक जा सकें।उपद्रवियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते वे सड़कों पर खुलेआम घूम रहे थे। यहीं नहीं इन इलाकों में इन उपद्रवियों ने हालात को पूरी तरह से अपने हाथ में ले रखा था।

‘कपिल मिश्रा आग लगा के घर में घुस गया, हम जैसों के बेटे मर रहे हैं’- फूटा रोहित सोलंकी के पिता का दर्द और गुस्सा

Next Stories
1 बीजेपी विधायक के सामने लगे नारे- ‘पुलिस के हत्यारों को, गोली मारो सालों को’, अभय वर्मा ने भी गरमाया पूर्वी दिल्ली का माहौल
2 ‘कपिल मिश्रा आग लगा के घर में घुस गया, हम जैसों के बेटे मर रहे हैं’- फूटा रोहित सोलंकी के पिता का दर्द और गुस्सा
3 Delhi Violence, CAA-NRC Protest: माकपा ने केजरीवाल को पत्र लिखा, शांति कायम करने में मदद की पेशकश की
ये पढ़ा क्या?
X