ताज़ा खबर
 

दिल्ली में हिंसा फैलाने यूपी से भी आए थे लोग, व्हाट्सअप ग्रुप से शेयर हो रहे थे नफ़रत वाले वीडियो, 18 FIR, 106 गिरफ्तार

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: दिल्ली पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 18 एफआईआर दर्ज की हैं और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक हिंसा पहले से प्लान की गई थी और इसकी शुरुआत सोमवार सुबह हुई।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 27, 2020 12:39 PM
दिल्ली के यमुनापार इलाके में कई जगह सीएए को लेकर दो पक्षों में जोरदार झड़प हुई। उसी दौरान पत्थरबाजी और आगजनी भी हुई थी। (फोटोः PTI)

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी हिस्से में हिंसा की घटनाओं के लेकर कई बातें अब सामने आ रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया है कि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस हिंसा में दिल्ली के बाहर के कई व्हाट्सअप ग्रुप और लोगों की भूमिका भी अब सवालों के घेरे में है। दिल्ली पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 18 एफआईआर दर्ज की हैं और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक हिंसा पहले से प्लान की गई थी और इसकी शुरुआत सोमवार सुबह हुई।

एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा “जब्त किए गए फ़ोनों से पता चला कि पूरी प्लानिंग के साथ हिंसा के लिए भीड़ जुटाई गई थी। व्हाट्सअप चैट में मौजपुर, बाबरपुर, चांद बाग और कर्दमपुरी में फेकने के लिए पत्थर लाने कहा गया है। इसके अलावा लोगों को भड़काने के लिए नफरत भरे भाषण और अफवाह का इस्तेमाल किया गया है। चैट में हमलों की योजना पर चर्चा भी की गई है।”

दिल्ली हिंसा: ‘ऊपर से ऑर्डर आ गया रात को, अब सब शांत है’, दो दिन की भारी हिंसा के बाद ऐसे बदले दिल्ली पुलिस के बोल

इसके अलावा हिंसा फैलाने के लिए बाहर से भी लोग बुलाये गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय लोगों के अलावा, पुलिस ने बाहरी लोगों को हिंसा में संलिप्त पाया है। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में लोग दिल्ली आए और उन्होंने हिंसा में भाग लिया। मंगलवार शाम सीमाओं को सील कर दिया गया था

राहुल गांधी ने हाईकोर्ट जज के ट्रांसफर पर जज लोया को किया याद, लोग बोले- ‘अमित शाह का  कीजिए शुक्रिया अदा’

सूत्रों ने कहा कि न केवल पुलिस पर भारी पथराव ही नहीं हुआ, बल्कि प्रदर्शनकारियों ने कई स्थानों पर देसी कट्टे का भी इस्तेमाल किया। बुधवार को चांद बाग इलाके से पुलिस अधिकारी अंकित शर्मा का शव भी बरामद किया गया था। दिल्ली पुलिस ने शर्मा की हत्या के मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई है।

सूत्रों ने आगे बताया ” एक नाले में फेंकने से पहले अंकित शर्मा को पत्थर से बुरी तरह मारा गया और प्रताड़ित किया गया।” सूत्रों ने कहा कि दंगों के अलावा, कई जगहों पर लूटपाट और डकैती हुई है। इस मामले पुलिस स्थानीय बदमाशों पर भी नज़र बनाए हुए है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तीन दिनों तक भड़की हिंसा में एक पुलिस हेड कांस्टेबल सहित अबतक 33 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आगजनी में करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 दिल्ली हाईकोर्ट जज के तबादले का बार एसोसिएशन ने किया विरोध, जानें- कौन हैं जस्टिस मुरलीधर जिनके ट्रांसफर पर कॉलेजियम भी हुआ था दो फाड़
2 राहुल गांधी ने हाईकोर्ट जज के ट्रांसफर पर जज लोया को किया याद, लोग बोले- ‘अमित शाह का कीजिए शुक्रिया अदा’
3 Delhi Violence CAA Protest: मंदिर की पहरेदारी करने बैठे तीन मुसलमान, दंगाइयों को रोकने के लिए बदले दरवाजों पर लिखे नाम
ये पढ़ा क्या?
X