ताज़ा खबर
 

‘मत सिखाइए हमें राजधर्म, आप लोगों ने ही लगाई है आग’, रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस के आरोप पर पलटवार

Delhi Violence: गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के शिष्टमंडल ने बृहस्पतिवार को दिल्ली हिंसा मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार से राजधर्म का पालन कराने और गृह मंत्री अमित शाह को हटाने के लिए कदम उठाएं।

दिल्ली हिंसा: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी नेता व केंद्र में मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें राजधर्म मत सिखाइए, आप लोगों ने ही आग लगाई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयानों पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें अपनी टिप्पणियों पर ध्यान देना चाहिए। हमें राजधर्म की नसीहत नहीं देनी चाहिए। प्रसाद ने आगे कहा कि आप लोगों ने ही लोगों को हिंसा के लिए उत्तेजित किया है।

सीएए  के खिलाफ आयोजित रैली में सोनिया गांधी के भाषण  का जिक्र करते हुए  रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी को अपनी टिप्पणियों पर गौर करना चाहिए। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ के लिये अधिकारों का दमन करने, अपनी बात से पलटने का रहा है।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कांग्रेस अध्यक्ष राजधर्म पर उपदेश न दें। प्रसाद ने रामलीला मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण को उद्धृत करते हुए उन पर उत्तेजना फैलाने का भी आरोप लगाया। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के शिष्टमंडल ने बृहस्पतिवार को दिल्ली हिंसा मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार से राजधर्म का पालन कराने और गृह मंत्री अमित शाह को हटाने के लिए कदम उठाएं।

गौरतलब है कि  कांग्रेस ने  अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा था कि, ‘‘इंदिरा जी, राजीव जी, मनमोहन सिंह जी का राजधर्म, वो राजधर्म था, जिसमें समानता, सद्भाव को प्राथमिकता दी गई थी और आप जो कर रहे हैं, उसमें पूर्वाग्रह है; विभाजनकारी मानसिकता है। इसलिए जरूरी है कि आप राजधर्म निभाइए।’’इसको लेकर पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर पलटवार किया कि अगर राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध करना राष्ट्रविरोधी बात है तो भाजपा सरकार को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए।

Next Stories
1 दिल्ली हिंसा: रस्सियों के सहारे स्कूल परिसर में उतरी भीड़, फर्नीचर-किताबें जलाईं फिर स्कूल को ही बना दिया लॉन्चिंग पैड
2 BJP नेताओं के हेट स्पीच पर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान भिड़े LG और CM के वकील, तुषार मेहता बोले- रैली संबोधित करने नहीं आए
3 Delhi Violence: घर के बाहर न‍िकला था 22 साल का युवक, हुआ फायर‍िंग का श‍िकार, फट गए प्राइवेट पार्ट्स, मई में होनी थी शादी
Coronavirus LIVE:
X