ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसाः स्कूल बंद, 13 मौतें, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का ऐलान, लोगों से घरों में रहने की अपील

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। घायलों की संख्या 150 के पार चली गई है। अभी भी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हंगामा जारी है और पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

फिरोज अख्तर जब मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे तो वहां घुसी भीड़ ने डंडों से उनकी बेरहमी से पिटाई की। (PTI Photo/Ravi Choudhary)

दिल्ली के हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी इलाके में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारी लाउडस्पीकर से इस बात की जानकारी जगह-जगह दे रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है।

वहीं दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। घायलों की संख्या 150 के पार चली गई है। अभी भी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हंगामा जारी है और पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूल कॉलेज कल भी बंद रहेंगे। इसके साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सीबीएसई बोर्ड से उत्तर पूर्वी इलाकों में बुधवार को होने वाली बोर्ड परिक्षाएं रद्द करने की अपील की है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया ‘‘हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल भी स्कूल बंद रहेंगे। गृह परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। सीबीएसई से भी कल की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया है।’’ उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के कारण मंगलवार को छह और लोगों की मौत हो गयी । इस तरह सांप्रदायिक झड़पों में मृतकों की संख्या 13 हो चुकी है ।

 

उत्तर पूर्व दिल्ली के चांदबाग इलाके में हिंसा के ताजे दौर के तहत मंगलवार शाम को दंगाइयों ने दुकानों में आग लगा दी और पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे लेकिन यह प्रयास व्यर्थ रहा। स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। दंगाइयों ने बेकरी की एक दुकान और फलों के कई ठेलों को फूंक दिया।

CAA-NRC Protest Delhi violence LIVE Updates: दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के आदेश, मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हुई

सिसोदिया ने सोमवार को कहा था कि मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ से भी बात की थी और एक खास जिले के लिए बोर्ड की परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था।

इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने दिल्ली में सुरक्षाबलों की कमी की बात से सिरे से इंकार कर दिया और कहा कि गृह मंत्रालय से पूरा सपोर्ट मिल रहा है और दिल्ली में सुरक्षाबलों की कोई कमी नहीं है।

Next Stories
1 Employees Pension Scheme के नए नियमों के तहत अब 15 साल बाद ही मिलेगी पूरी पेंशन! देखें योग्यता और बाकी पैमाने
2 दिल्ली हिंसाः मौजपुर में उपद्रवियों ने फूंकी गाड़ियां, 200 जख्मी, 11 केस दर्ज
3 भारत-पाकिस्तान के बीच ‘कांटा’ है J&K, जरूरत पड़ी तो करूंगा मध्यस्थता, मेरे PM इमरान से अच्छे ताल्लुकात- बोले डोनाल्ड ट्रंप
Coronavirus LIVE:
X